Rajasthan chunav 2023: राहुल गांधी का बयान बना चर्चा का विषय, मंत्री ममता भूपेश से लेकर अलका लांबा ने कहा- कॉन्फिडेंस बूस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1887561

Rajasthan chunav 2023: राहुल गांधी का बयान बना चर्चा का विषय, मंत्री ममता भूपेश से लेकर अलका लांबा ने कहा- कॉन्फिडेंस बूस्ट

Rahul Gandhi statement: राहुल गांधी ने सवाल-जवाब के सिलसिले में कह दिया कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और राजस्थान में करीबी मुकाबला है. इसके बाद राजस्थान के सियासी हलकों में चर्चा है.

Rajasthan chunav 2023: राहुल गांधी का बयान बना चर्चा का विषय, मंत्री ममता भूपेश से लेकर अलका लांबा ने कहा- कॉन्फिडेंस बूस्ट

Rahul Gandhi statement in Rajasthan: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेताओं के प्रदेश की सत्ता में फिर से लौटने के दावों के बीच पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का एक कार्यक्रम में आया बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. राहुल गांधी ने सवाल-जवाब के सिलसिले में कह दिया कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और राजस्थान में करीबी मुकाबला है. इसके बाद राजस्थान के सियासी हलकों में चर्चा इस बात की हो रही है कि आखिर राहुल गांधी ने ऐसा बयान देकर क्या इशारा किया है.

राहुल गांधी बयान राजस्थान में चर्चा का विषय 

चुनावी मौसम में शायद ही कोई पार्टी ऐसी होती है जो खुद के सत्ता में लौटने का दावा नहीं करती. भले ही पार्टियों को लोग सिर-आंखो पर बिठाते हो या सिरे से खारिज करते हो लेकिन दावे तो सत्ता में बहुमत हासिल करने के ही होते हैं. इधर राजस्थान के मामले में कांग्रेस नेतृत्व का रोचक नज़रिया दिख रहा है. जहां सीएम अशोक गहलोत के मिशन-156 में पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा समेत पार्टी के दूसरे नेता सुर में सुर मिला रहे थे. वहीं अब राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस को करीबी मुकाबले में बता दिया.

राजस्थान में मुकाबला करीबी - राहुल गांधी

राहुल गांधी के इस बयान के बाद पार्टी खुद अजीब स्थिति में है. जयपुर आई कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा से इस पर सवाल हुआ तो लाम्बा ने कहा कि राहुल गांधी का यह बयान यह बताता है कि वह कहना चाहते हैं कि कोई ओवर कॉन्फिडेंस में आकर घर न बैठ जाए. अलका लांबा ने कहा कि राजस्थान में इस बार इतिहास बनने जा रहा है. क्योंकि कांग्रेस पार्टी यहां सरकार बदलने की परिपाटी को ब्रेक करते हुए एक बार फिर सत्ता में लौटेगी.

राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा- कोई ओवर कॉन्फिडेंस ना हो

लाम्बा ने कहा कि टक्कर में होने का राहुल गांधी का बयान यह दिखाता है कि उनके नेता यह चाहते हैं कि पार्टी का कार्यकर्ता अति आत्मविश्वास में आकर यह सोचते हुए घर में न बैठ जाए कि हमारी सरकार तो राजस्थान में आ रही है. अलका लांबा ने कहा कि ऐसी बात से कार्यकर्ता के पांव ज़मीन पर रहते हैं और वे लगातार काम में जुटे रहते हैं.

कोई नहीं हमारी टक्कर में- मंत्री ममता भूपेश
 

मंत्री ममता भूपेश बोली - मैं और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल जी को दिलाते हैं भरोसा, कोई नहीं हमारी टक्कर में. उधर, राहुल गांधी के बयान का सवाल आया तो मन्त्री ममता भूपेश ने आगे बढ़कर अपनी बात रखी. ममता भूपेश ने कहा कि हमारे नेता को मैं और हम सब कार्यकर्ता विश्वास दिलाते हैं कि राजस्थान में हमारी टक्कर में कोई नहीं हैं, सब बौखलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आएगी और हम राहुल गांधी को यह भरोसा दिलाते हैं की राजस्थान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से ज्यादा विधायक कांग्रेस के जीत कर आएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- जयपुर में PM मोदी के निशाने पर राहुल गहलोत, ये हैं भाषण की 10 बड़ी बातें

अब तक आत्मविश्वास से लबरेज दिख रही कांग्रेस लगातार मिशन 156 की बात कर रही थी, लेकिन राहुल गांधी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के नज़रिये से कांग्रेस के टक्कर में होने की बात कही तो अब सरकार के मन्त्री भी मिशन-156 की बजाय सत्ता में लौटने के दावे कर रहे हैं. हालांकि अपने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान के बाद कांग्रेस नेता अपनी बात रख रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी के बयान के बाद कांग्रेस नेताओं के कॉन्फिडेन्स की असल परख होगी.
 

Trending news