IPL के धमाल के बीच राजस्थान टूरिज्म भी मार रहा शॉट्स, बियोंड द बाउन्ड्री जा कर दूसरे राज्यों को रहे चीयर
Advertisement

IPL के धमाल के बीच राजस्थान टूरिज्म भी मार रहा शॉट्स, बियोंड द बाउन्ड्री जा कर दूसरे राज्यों को रहे चीयर

राजस्थान पर्यटन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनूठी कैम्पेन “#( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्री” चला रहा है. यह कैम्पेन राजस्थान पर्यटन को तो प्रमोट कर रही है साथ ही दूसरे राज्यों के पर्यटन विभाग भी इस कैम्पेन का हिस्सा बन रहे हैं.

IPL के धमाल के बीच राजस्थान  टूरिज्म भी मार रहा शॉट्स, बियोंड द बाउन्ड्री जा कर दूसरे राज्यों को रहे चीयर

Rajasthan Tourism : राजस्थान पर्यटन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनूठी कैम्पेन “#( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्री” चला रहा है. यह कैम्पेन राजस्थान पर्यटन को तो प्रमोट कर रही है साथ ही दूसरे राज्यों के पर्यटन विभाग भी इस कैम्पेन का हिस्सा बन रहे हैं. आईपीएल को लेकर इन दिनों पूरे देश में दीवानगी का माहौल है. क्रिकेट प्रेमियों ने तो इसे भारत का नया त्यौहार भी करार दे दिया है. ऐसे में राजस्थान पर्यटन विभाग ने भी क्रिकेट के इस माहौल को सोशल मीडिया पर पर्यटन विकास को अवसर में बदल दिया है.

 

पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ.रश्मि शर्मा के अनुसार जब पूरी दुनिया टीवी. और इनटरनेट के जरिए आईपीएल आनंद ले रही है तो राजस्थान पर्यटन ने भी सोशल मीडिया पर #( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्री नामक एक सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया है. इस कैम्पेन को राजस्थान रॉयल्स के साथ जोड़ा गया है. उन्होंने बताया की #( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्री एक ऐसा सोशल मीडिया कैम्पेन है जिसमें दूसरे राज्यों के टूरिज्म बोर्ड भी अपने अपने सोशल मीडिया अकाउन्ट्स के साथ राजस्थान पर्यटन से जुड़ गए हैं.

 

एक सकारात्मक संदेश

पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ.रश्मि शर्मा के अनुसार #( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्रीः सोशल मीडिया कैम्पेन एक सकारात्मक संदेश देता है कि आप इसके जरिए देश और दुनिया के साथ कनैक्ट करते हुए न सिर्फ स्वयं का प्रमोशन करते हैं वरन देश की टूरिज्म इंडस्ट्री को एक साथ एक प्लेटफॉर्म पर लाते हैं.

 

राजस्थान टूरिज्म के साथ दूसरे राज्य भी हो रहे प्रमोट

राजस्थान पर्यटन की ओर से अपने सोशल मीडिया अकाउन्ट्स पर जब राजस्थान रॉयल्स का मैच किसी भी अन्य टीम से होता है तब यह कैम्पेन सोशल मीडिया पर पोस्ट होता है. जिसमें राजस्थान पर्यटन की प्रमुख विशेषताएं जैसे खान-पान, कला संस्कृति, वेशभूषा, किले, मरूस्थल, एडवेंचर टूरिज्म, स्प्रीचुअल टूरिज्म और वाइल्ड लाइफ टूरिज्म को दूसरे राज्यों के टूरिज्म के साथ जोड़ कर प्रमोट किया जाता है.

 

#बियोंड द बाउन्ड्री

राजस्थान टूरिज्म के साथ आए पंजाब और तमिलनाडू टूरिज्म सोशल मीडिया कैम्पेन को दूसरे राज्यों ने भी सकारात्मक पहल बताया है. राजस्थान रॉयल्स के किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मुकाबला हो या फिर चैन्नैई सुपर किंग्स के साथ राजस्थान टूरिज्म के #( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्रीः के साथ पंजाब और तमिलनाडू टूरिज्म ने हाथ मिलाते हुए अपने अपने सोशल मीडिया अकाउन्ट्स पर #( हैशटैग) बियोंड द बाउन्ड्रीः की पोस्ट को साझा किया. राजस्थान पर्यटन की सोशल मीडिया टीम का कहना है कि यह कैम्पेन राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल में सफर पर निर्भर करेगा. राजस्थान टूरिज्म की पहल से राजस्थान के टूरिज्म को दूसरे राज्यों और दूसरे राज्यों के टूरिज्म को हमारे यहां प्रमोट करके टूरिज्म के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें- 

लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

Trending news