मनोहर थाना में भारी बारिश से बिगड़े हालात, छात्रों को कॉलेज पहुंचने में हुई परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305536

मनोहर थाना में भारी बारिश से बिगड़े हालात, छात्रों को कॉलेज पहुंचने में हुई परेशानी

बीते 48 घंटे से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. भारी बरसात के कारण इलाके की नदियां (परवन तथा कालीखार)  उफान पर आ गई है.

मनोहर थाना में भारी बारिश से बिगड़े हालात, छात्रों को कॉलेज पहुंचने में हुई परेशानी

ManoharThana: जिले में बीते 48 घंटे से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. झालावाड़, झालरापाटन, पिड़ावा तथा मनोहरथाना क्षेत्र में भी बादल जमकर बरस रहे हैं. जिसके कारण मंगलवार की सुबह से ही मनोहरथाना में  मूसलाधार बारिश हो रही है. भारी बरसात के कारण इलाके की नदियां (परवन तथा कालीखार)  उफान पर आ गई है.

ताजा हालात यह है कि, इलाके के थानेश्वर महादेव मंदिर की छतरी पूरी तरह जलमग्न हो गई, तो वही कस्बे की निचली बस्तियों में भी परवन नदी का पानी घुस गया है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन के जरिए निचली बस्ती के रहवासियों को वैकल्पिक तौर पर सरकारी स्कूलों में ठहराने की व्यवस्था की गई है. 

साथ ही भोजन, पानी तथा आवास व्यवस्था भी की गई है. मनोहरथाना उपखंड अधिकारी के जरिए एसडीआरएफ टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है, जिससे किसी भी आपदा के समय में तत्काल राहत पहुंचाई जा सके. 

 उधर, भारी बारिश ने  मनोहरथाना कॉलेज के बी ए प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए भी बाधा पैदा कर दी है. कस्बे और कॉलेज के बीच में बने खाल पर 5 फीट पानी आ गया है. ऐसे में बीए प्रथम वर्ष के छात्रों को कालेज पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. छात्रों को हो रही परेशानी की सूचना मिलते ही बनेठ पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि जीतू लोधा के जरिए निजी वाहनों की व्यवस्था करवाई गई और परीक्षार्थियों को करीब 12 किलोमीटर का फेरा लगाकर कॉलेज भेजा गया.
Reporter: Mahesh Parihar

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

Trending news