टॉप 5 बदमाशों की लिस्ट में शामिल अजयपाल सिंह सूरत से गिरफ्तार, 5 राज्यों की पुलिस 200 दिनों से कर रही थी तलाश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1708272

टॉप 5 बदमाशों की लिस्ट में शामिल अजयपाल सिंह सूरत से गिरफ्तार, 5 राज्यों की पुलिस 200 दिनों से कर रही थी तलाश

Rajasthan top 5 gangsters: राजस्थान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आपको बता दें कि टॉप 5 बदमाशों की लिस्ट में शामिल अजयपाल सिंह सूरत से गिरफ्तार कर लिया गया है. अजयपाल को पकड़ने के लिए 5 राज्यों की पुलिस 200 दिनों से तलाश कर रही थी.

 

टॉप 5 बदमाशों की लिस्ट में शामिल अजयपाल सिंह सूरत से गिरफ्तार, 5 राज्यों की पुलिस 200 दिनों से कर रही थी तलाश

Rajasthan top 5 gangsters: राजस्थान के टॉप 5 में चयनित वांछित एक लाख के इनामी बदमाश अजय पाल सिंह तंवर उर्फ एपी सिंह को आखिरकार जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. आरोपी पिछले 5 साल से पैरोल से फरार चल रहा था.फरारी के दौरान आरोपी ने दो हत्या की वारदातों को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी के तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया हैं.

5 राज्यों में पुलिस जुटी थी तलाश में
आरोपी को पकड़ने के लिए 5 राज्यों में पुलिस की करीब 40 टीमों द्वारा करीब 200 दिनों की कड़ी मेहनत और करीब 1 लाख किलोमीटर की विभिन्न राज्यों की यात्रा कर आरोपी का पीछा करते हुए आखिरकार उसे दबोच ने में कामयाब रहे. पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने बताया कि आरोपी अजय पाल सिंह उर्फ एपी 2018 में जेल से पैरोल से फरार चल रहा था.

इस दौरान आरोपी ने जालौर में एक हत्या की वारदात को अंजाम दिया और इसके बाद जोधपुर के रातानाडा इलाके में पुलिस कस्टडी में बंदी सुरेश सिंह की गोली मारकर हत्या के मामले में भी वांछित चल रहा था.

पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया
आरोपी पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था. इसके बाद से ही पुलिस लगातार प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश गुजरात महाराष्ट्र कर्नाटक गोवा में पुलिस की टीमों ने आरोपी का पीछा करते हुए तलाश की,लेकिन आरोपी इतना शातिर था कि पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया.इसके बाद पुलिस ने त्रिकोणीय रणनीति के तहत फरार आरोपी को गिरफ्तार करने की योजना बनाई. पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सूरत भरूच हाईवे पर है.इसके बाद टीमों ने दबिश देकर आरोपी को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. 

युवक की हत्या करने की सुपारी ले रखी थी
उन्होंने बताया कि फरारी के दौरान भी संगठित गिरोह बनाकर आरोपी लूट डकैती हत्या जैसे अपराध करने की फिराक में था.आरोपी बालोतरा के पृथ्वी सिंह नामक युवक की हत्या करने की सुपारी ले रखी थी.फिलहाल आरोपी से पुलिस पूछताछ  कर र रही है.आरोपी से पूछताछ में अवैध हथियार व अन्य वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है.

  करीब 30 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया
पुलिस ने बताया कि आरोपी के साथ ही उसके साथी और सहयोग देने वाले पुष्पेंद्र सिंह गुड़ा बालोतान जिला पाली,अवतार सिंह व वीरेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया है.साथी इस मामले में अब तक 6 विभिन्न राज्यों से करीब 30 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया, जो आरोपी अजय पाल सिंह किसी ने किसी तरीके से शरण देने या उसे फाइनेंशियल सपोर्ट करने का भी काम कर रहे थे.

इसमें से आरोपी इसके साथ अपराध में भी शामिल है. उन्होने बताया कि टीम में शामिल तीन कार्मिकों के गेलेट्री प्रमोशन के लिए नाम पुलिस मुख्यालय भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के ये सगे भाई-बहन एक साथ बने IAS और IPS ऑफिसर

 

Trending news