Bilara: पीपाड़ सिटी में 66 वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, 12 टीमें ले रही हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435202

Bilara: पीपाड़ सिटी में 66 वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, 12 टीमें ले रही हिस्सा

Bilara, Jodhpur News: जोधपुर की बिलाड़ा विधानसभा के पीपाड़ सिटी में 66वीं जिला स्तरीय किक्रेट प्रतियोगिता का आगाज. 6 ब्लॉक की 12 टीमों के 192 खिलाड़ी ले रहें प्रतियोगिता में भाग.

क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

Bilara, Jodhpur News: जोधपुर की बिलाड़ा विधानसभा के पीपाड़ सिटी में 19 वर्षीय 66वीं जिला स्तरीय किक्रेट प्रतियोगिता का शुभारंभ स्थानीय राजकीय खेल मैदान में किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि सयुंक्त निदेशक शिक्षा जोधपुर संभाग प्रेमचंद सांखला ने शुभारम्भ की घोषणा कर पिच पर गेंद खेलकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इससे पूर्व उपस्थित सभी अतिथियों ने सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माला और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का विधिवत आगाज किया. इस अवसर पर सयुंक्त निदेशक सांखला ने कहा कि खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए, खेल की भावना से प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है. सांखला ने उपस्थित खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल खेलों तो ऐसा खेलों कि पढ़ाई बन जाए तथा पढ़ाई करों तो ऐसी करों कि खेल बन जाए. उन्होंने कहा कि पढ़ाई के समय पढाई करनी चाहिए और खेल के समय खेल खेलना चाहिए, लेकिन जो भी करना है, मन से करना है तभी हम निश्चित रूप से आगे बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिपीट करनी है कांग्रेस की सरकार तो सचिन पायलट को बनाओं मुख्यमंत्री - राजेंद्र गुढ़ा

सांखला ने 66 वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता की जिम्मेदारी लेने पर आरके पैराडाइज उमावि की प्रधानाचार्य प्रमिला विष्णु गहलोत का शॉल ओढाकर स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के साथ-साथ निजी संस्थाओं का सहयोग होना भी बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि उक्त प्रतियोगिता अपने अनुशासन और निर्णायकों के निष्पक्ष निर्णय के रूप में जानी जाए. इस दौरान जिला अस्पताल प्रभारी डॉ सुरेंद्रसिंह परिहार ने कहा कि खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. खेलों के प्रति बच्चों की रूचि बढ़े. पार्षद सोहनलाल सांखला ने कहा कि खेलों को अनुशासन खेल की भावना से खेलना आवश्यक है. इस अवसर पर आयोजक विद्यालय आर के पैराडाइस एकेडमी की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम का संचालन विष्णु गहलोत ने किया.

प्रतियोगिता में 6 ब्लॉक की 12 टीम के साथ 192 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं. उद्घाटन सत्र में चार मैच खेले गए, जिसमें जोधपुर उत्तर की प्रथम व द्वितीय एवं पीपाड़ प्रथम व द्वितीय टीमें विजय रही. कार्यक्रम को एसीबीईओ सुमेरसिंह कच्छावाह, रामेश्वर टालनिया, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रभाकर टाक ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ईस्माइल खान सिंधी, प्रधानाचार्य रामकिशोर सांखला,थानाधिकारी प्रेमदान रतनू माली छात्रावास अध्यक्ष गोबरसिंह कच्छावाह ने भी संबोधित किया. इस दौरान वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक हनुमानराम विश्नोई, प्रेमचंद सिसोदिया, नेमाराम सैन,दिनेश प्रजापत, व्याख्याता पारस गहलोत सहित अन्य शिक्षक व खिलाड़ी उपस्थित रहें.

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news