भोपालगढ़: ढाबा हटाने को लेकर हुआ विवाद, मौके पर पुलिस तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266588

भोपालगढ़: ढाबा हटाने को लेकर हुआ विवाद, मौके पर पुलिस तैनात

भोपालगढ़ कस्बे के बस स्टैंड से पुराने बाजार जाने वाली सड़क के किनारे जैन स्कूल से पहले एक तरफ सरकारी जमीन पर कुछ ढाबे लगे हुए थे.  जिन्हें सोमवार की रात कुछ लोगों ने आनन-फानन में हटाने का काम शुरू कर दिया.

उपखंड प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचे ढाबा संचालक

Jodhpur: जोधपुर के भोपालगढ़ कस्बे के बस स्टैंड से बाजार की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे सरकारी जमीन पर लगे कुछ लोगों के ढाबे हटाने को लेकर हुआ विवाद तूल पकड़ता नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार भोपालगढ़ कस्बे के बस स्टैंड से पुराने बाजार जाने वाली सड़क के किनारे जैन स्कूल से पहले एक तरफ सरकारी जमीन पर कुछ ढाबे लगे हुए थे. जिन्हें सोमवार की रात कुछ लोगों ने आनन-फानन में हटाने का काम शुरू कर दिया. जिसकी जानकारी मिलने पर ढाबों के मालिक मौके पर पहुंचे और इस कार्यवाही का विरोध शुरु किया. जिसके बाद विवाद बढ़ते देख पुलिस व प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और मामला शांत कर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया. मंगलवार सुबह ढाबा संचालक अपने ढाबे वापस रखने की मांग करते हुए मौके पर धरना देकर बैठ गए और इस संबंध में उपखंड प्रशासन को ज्ञापन भी दिया.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी ने पेंशन के कागज तैयार करने के एवज में ली थी रिश्वत

वहीं ढाबे रखने वाली सरकारी जमीन पर एक साथ तीन-तीन पक्षों द्वारा दावा किए जाने के बाद कस्बे में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताते हुए, भोपालगढ़ थानाधिकारी ने उपखंड प्रशासन से निवेदन किया और इस आधार पर उपखंड अधिकारी भोपालगढ़ ने इस जमीन को कुर्क करते हुए नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को रिसीवर नियुक्त किया. वहीं दूसरी ओर कस्बे में सरकारी जमीन पर बरसों से बैठे लोगों के ढाबे हटाए जाने की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक पुखराज गर्ग भी मंगलवार शाम को भोपालगढ़ पहुंचे और यहां कांग्रेसी नेता शिवकरण सैनी, बंसीलाल सैनी, ओमप्रकाश चोटिया,पेमाराम भाटी व महावीर लक्ष्मणराम चौधरी समेत कई प्रमुख लोगों के साथ उपखंड कार्यालय पहुंचकर, उपजिला कलक्टर हवाई सिंह यादव एवं पुलिस उपाधीक्षक सुदर्शन पालीवाल की मौजूदगी में बैठक की और शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें- कच्ची बस्तियों के लोग पहुंचे विधायक आवास, राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news