Bhopalgarh:दी जोधपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक स्टाफ द्वारा दिव्यांग के माता पिता के साथ किया दुर्व्यवहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1350531

Bhopalgarh:दी जोधपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक स्टाफ द्वारा दिव्यांग के माता पिता के साथ किया दुर्व्यवहार

Bank Staff Misbehaved with Customer: जोधपुर जिले के भोपालगढ़ स्थित दी जोधपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक मैनेजर और गार्ड द्वारा दिव्यांग ग्राहक रामदेव निवासी नागलवास को धक्के देकर बाहर निकाल दिया. 

 

 

बैंक स्टाफ द्वारा ग्राहक के साथ अभद्र व्यवहार का मामला.

Bank Staff Misbehaved with Customer: जोधपुर जिले के कस्बे में स्थित दी जोधपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक स्टाफ द्वारा ग्राहक के साथ अभद्र व्यवहार का मामला सामने आया है. पीड़ित ने इस सम्बंध में एसडीएम हवाईसिंह यादव और बैंक एमडी को भी शिकायत दी है.

ग्राहक को धक्के देकर बाहर निकाला
दिव्यांग अभिषेक के माता पिता बैंक में से पैसे निकालने आये थे इस दौरान मामूली बात को लेकर बैंक मैनेजर और गार्ड द्वारा ग्राहक रामदेव निवासी नागलवास को धक्के देकर बाहर निकाल दिया और दुर्व्यवहार किया. बैंक गार्ड द्वारा किसानों के साथ अभद्र व्यवहार की कई बार घटनाएं हो चुकी है पर अशिक्षित किसान बैंक की मनमर्जी के आगे शिकायत नहीं कर सकते.

दी जोधपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक का मामला
दी जोधपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के कर्मचारियों, अधिकारियों के व्यवहार से आमजन परेशान हैं. लोगों का आरोप है कि आए दिन बदलते नियम और उनके बारे में ग्राहकों को सूचना नहीं देना और फिर झल्लाकर जवाब देना, यह बैंककर्मियों के स्वभाव में शामिल हो गया है. सबसे ज्यादा शिकायतें दी जोधपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक को लेकर हैं. एक मामले में रिटायर्ड संयुक्त कलेक्टर ने बैंककर्मी की लिखित शिकायत की है.

बैंककर्मी काम से कन्नी काट रहे
बैंकों में कैश लेनदेन, ट्रांजेक्शन और पासबुक एंट्री जैसे काम के लिए मशीनें लगा दी गई. आईटी और इन आधुनिक साधन, संसाधनों के नाम पर बैंककर्मी काम से कन्नी काट रहे हैं. ये सुविधाएं युवा, शिक्षक वर्ग और नियमित ग्राहकों के लिए हैं. कम शिक्षित, बुजुर्ग और अशिक्षित ग्राहक इनका उपयोग नहीं कर पाते. साथ ही जो ग्राहक नए हैं उन्हें नियमों के बारे में बताया नहीं जा रहा.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: जिले से 4 MLA, मंत्री लेकिन RBM अस्पताल में मोबाइल की रोशनी से मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल

बैंकों कर्मचारियों के व्यवहार सुधारने की जरुरत
पहली बार आने वाले ग्राहक को इन मशीनों से लेनदेन, ट्रांजेक्शन आदि का प्रशिक्षण देना चाहिए लेकिन कर्मचारी ध्यान नहीं देते. भोपालगढ़ के लोगों ने बताया बैंकों में एक काउंटर पूछताछ केंद्र के रूप में होना चाहिए. लोगों ने कहा कि बैंकों में कर्मचारियों के व्यवहार सुधारने तथा ग्राहकों को संतोषप्रद जवाब मिले इस बारे में हम संबंधित बैंक प्रबंधकों को पत्र जारी करेंगे.

Trending news