जोधपुर-समदड़ी रेल खंड इलेक्ट्रिक ट्रेन को तैयार, स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर हरी झंडी दी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332653

जोधपुर-समदड़ी रेल खंड इलेक्ट्रिक ट्रेन को तैयार, स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर हरी झंडी दी

जोधपुर-समदड़ी रेल खंड इलेक्ट्रिक ट्रेन के संचालन के लिए तैयार है. शुक्रवार को जोन के प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर राजेश मोहन ने इस खंड पर 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर इसे सवारी गाड़ी के संचालन के योग्य माना. मंडल में अब तक 152 किलोमीटर रूट खंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवा लिया गया है 

 

जोधपुर-समदड़ी रेल खंड इलेक्ट्रिक ट्रेन को तैयार, स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर हरी झंडी दी

Sardarpura: उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल का जोधपुर-समदड़ी रेल खंड इलेक्ट्रिक ट्रेन के संचालन के लिए तैयार है. शुक्रवार को जोन के प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर राजेश मोहन ने इस खंड पर 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर इसे सवारी गाड़ी के संचालन के योग्य माना.

इसके साथ ही जोधपुर मंडल पर चल रहे रेल विद्युतीकरण कार्यों में एक अध्याय और जुड़ गया है. मंडल में अब तक 152 किलोमीटर रूट खंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवा लिया गया है और दिसंबर 2023 तक पूरी तरह विद्युतीकरण का लक्ष्य निर्धारित है. बता दें कि जोधपुर-मारवाड़ जंक्शन के बीच 104 किलोमीटर रूट खंड पर विद्युतीकरण का काम पहले ही पूरा हो चुका है. अब लूणी-समदड़ी के 48 किलोमीटर रुट पर कार्य सम्पन्न हो गया है.

शुक्रवार को समदड़ी से शाम 4:38 बजे रवाना हुई इलेक्ट्रिक स्पेशल ट्रेन शाम 5:31 बजे लूणी होते हुए 5.55 बजे जोधपुर पहुंची. मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने सफल रन ट्रायल पर खुशी जताई और कार्मिकों को बधाई दी.
उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के पीसीईई राजेश मोहन शुक्रवार सुबह विशेष ट्रेन से जोधपुर पहुंचे थे, जिन्होंने जोधपुर से लूणी और समदड़ी के बीच विद्युतीकरण कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने विद्युतीकरण विभाग और मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. पीसीईई ने भगत की कोठी से लूणी, सतलाना, दुदिया, धुंधाड़ा, अजीत और समदड़ी रेलवे स्टेशनों पर समपार फाटकों, यार्ड और प्लेटफॉर्म का गहन निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ मुख्य परियोजना निदेशक(रेल विद्युतीकरण) पी एल मीणा, मुख्य अभियंता(जनरल) के एल मीणा, मुख्य सिग्नल इंजीनियर डी एल मीणा, मुख्य विद्युत इंजीनियर वी के दयाल, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर(कर्षण) प्रवीण चौधरी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, इंजीनियर और निरीक्षक थे. लूणी से समदड़ी रेल मार्ग का विद्युतीकरण होने तथा विशेष इलेक्ट्रिक ट्रेन का सफल संचालन मंडल के लिए खुशी और गर्व का मौका है. इसके लिए सभी कार्मिक बधाई के पात्र है और दिसंबर-2023 तक संपूर्ण विद्युतीकरण के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हम संकल्पबद्ध होकर आगे बढ़ेंगे.

जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news