छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, इस तारीख को जारी होगी सूची
Advertisement

छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, इस तारीख को जारी होगी सूची

नामांकन दाखिल 22 को और उसी दिन आपत्तियां भी ली जाएंगी. 23 को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. मतदान 26 अगस्त को होगा. अगले दिन चुनाव के परिणाम जारी कर विजय उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी.

छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, इस तारीख को जारी होगी सूची

Luni: लूणी कस्बे में स्थित राजकीय म में 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कोविड के चलते छात्रसंघ चुनाव दो साल बाद हो रहे हैं. लूणी महाविद्यालय में इस बार छात्रसंघ चुनाव पहली बार होने से विद्यार्थियों में उत्साह देखा जा रहा हैं.

महाविद्यालय के सह आचार्य रिछपाल सिंह ने बताया कि 18 अगस्त को मतादाता सूचियों का प्रकाशन कर 20 को अंतिम सूची जारी होगी. नामांकन दाखिल 22 को और उसी दिन आपत्तियां भी ली जाएंगी. उन्होंने बताया कि 23 को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. मतदान 26 अगस्त को होगा और अगले दिन चुनाव के परिणाम जारी कर विजय उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में चुनाव निष्पक्षता से करवाए जाएंगे, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

कोरोना के दौरान बंद हो गए थे चुनाव

कोरोना के कारण पिछले दो साल से छात्रसंघ चुनाव नहीं हो रहे थे. राज्यपाल की ओर से गठित टास्क फोर्स ने भी छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने का सुझाव दिया था. जयपुर और जोधपुर समेत प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में लाखों छात्र चुनावों से जुड़ते हैं. अकेले राजस्थान यूनिवर्सिटी में ही 28 हजार छात्र वोटर हैं.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

 

Trending news