प्रतापगढ़ का माही गर्ल्स स्कूल, जो आपकी बच्चियों के लिए हो सकता है दूसरा घर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1796094

प्रतापगढ़ का माही गर्ल्स स्कूल, जो आपकी बच्चियों के लिए हो सकता है दूसरा घर

Pratapgarh News: आजकल के इस आधुनिक और विकसित दौर में शिक्षा प्रणाली का बेहतर होना उतना ही जरूरी है जितना जीवन में खाने का महत्व है, क्योंकि बेहतर शिक्षा प्रणाली ही बच्चों के बेहतर भविष्य का रास्ता बनती है. ऐसे में अपने बच्चों के लिए सही स्कूल का चुनाव करना किसी कड़ी चुनौती से कम नहीं है.

 

प्रतापगढ़ का माही गर्ल्स स्कूल, जो आपकी बच्चियों के लिए हो सकता है दूसरा घर

Pratapgarh: आजकल के इस आधुनिक और विकसित दौर में शिक्षा प्रणाली का बेहतर होना उतना ही जरूरी है जितना जीवन में खाने का महत्व है क्योंकि बेहतर शिक्षा प्रणाली ही बच्चों के बेहतर भविष्य का रास्ता बनती है. ऐसे में अपने बच्चों के लिए सही स्कूल का चुनाव करना किसी कड़ी चुनौती से कम नहीं है. जिस प्रकार मार्केट में किसी भी सामान की आपको ढेरों वैरायटी और अलग-अलग ऑफर मिल जाते हैं उसी प्रकार से आजकल शिक्षा के क्षेत्र में भी कम्पटीशन बहुत बढ़ गया है. ऐसे में अपने बच्चों के लिए सही स्कूल का चयन करना बहुत ही कठिन हो गया है. सभी माता पिता की ये चाहत होती है उसके बच्चे को एक अच्छी शिक्षा मिले ताकि उसका आने वाला भविष्य आज से बेहतर हो सके. 

लड़कियों के लिए दूसरा घर स्कूल

इसी को लेकर प्रतापगढ़ शहर में माही गर्ल्स स्कूल आपके बच्चों के लिए लाया है एक ऐसा गर्ल्स स्कूल जहां, अब हर बच्चें के लिए उसका दूसरा घर होगा. यह स्कूल, जहां आपके बच्चों का होगा पूर्ण रूप से विकास. अगर आप भी अपनें बच्चों का एडमिशन एक ऐसे स्कूल में करवाना चाहते हैं जहां आपके बच्चों का पूर्ण विकास हो तो माही गर्ल्स स्कूल आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है. आइये इस पूरी रिपोर्ट में जानें ये स्कूल किस तरह से है बेहतर आपके बच्चों के लिए.

माही गर्ल्स स्कूल प्रतापगढ़ का एक मात्र प्राइवेट अंग्रेजी माध्यम गर्ल्स स्कूल है जहां आपके बच्चों को विषयवार योग्य एवं अनुभवी शिक्षिकाओं द्वारा सीबीएसई पैटर्न पर गुणवत्ता युक्त अध्यापन, आधुनिक सुविधाओं से युक्त भवन जहां प्रतापगढ़ मंदसौर राज्य मार्ग पर दो एकड़ भूमि पर बना विशाल भवन, स्मार्ट क्लासेज, अत्याधुनिक कम्प्यूटर लैब, ऑडियों एवं वीडियों के माध्यम से अध्यापन, परिपूर्ण लाइब्रेरी, इंडोर गेम्स, लैग्वैज रूम, पीने के लिए आर ओ का पानी एवं स्वच्छ सुविधाएं. इसी के साथ अनुभवी शिक्षिकाओं एवं कुशल सहायिकाओं द्वारा प्रत्येक छात्रा पर विशेष ध्यान यहां दिया जाता है. इसी के साथ सीसीटीवी कैमरा युक्त संपूर्ण परिसर, बूम बेरियर सहित महिला सुरक्षा गार्ड एवं आरएफआईडी तकनीक के माध्यम से अभिभावकों के मोबाइल पर अटेडेंस का एसएमएस की सुविधा यहां मिलती हैं. 

शरीरिक विकास पर फोकस

स्कूल में शरीर के विकास को ध्यान में रखते हुए स्टोट्स सुविधा के लिए विभिन्न खेलों हेतू विशाल मैदान एवं प्रशिक्षण के लिए रास्ट्रीय स्तर के अनुभवी कोच. स्कूल की और से छात्राओं के सम्रग विकास को ध्यान में रखते हुए यहां नैतिक शिक्षा, विभिन्न प्रतियोगिताओं, सांस्कृतिक गतिविधियों, स्पोट्र्स, शैक्षणिक भ्रमण एवं कौशल विकास की गतिविधियों के माध्यम से छात्राओं का समग्र विकास. वहीं बच्चों को स्कूल लाने ले जाने के लिए प्रतापगढ़ व आस-पास के सम्पूर्ण क्षेत्र से स्कूल तक योग्य ड्राइवर एवं अनुभवी महिला अटेडेंट के साथ बस, मैजिक, एवं वेन द्वारा आवागमन की सविधा यहां उपलब्ध हैं.

बच्चों की स्ट्रांग फाउंडेशन तैयार करना उद्देश्य

माही गर्ल्स स्कूल का यही प्रयास रहता है की बच्चों की स्ट्रांग फाउंडेशन तैयार की जाए ताकि वह कम्पटीशन को अच्छे से फेस कर पाए.  यहां का पढऩे का तरीका कुछ इस तरह का है की यहां के बच्चे को कभी भी ट्यूशन पढऩे की जरूरत नहीं पड़ती. सभी प्रमुख सुविधाओं के साथ सबसे अच्छा अंग्रेजी माध्यम स्कूल माना जाता है. जो पूर्ण रूप से एक वातानुकूलित स्कूल है, जिसमें नर्सरी से लेकर कक्षा 10 वीं तक की प्रवेश प्रारंभ हो चुंके हैं.

अगर आप भी अपने बच्चों के लिए एक बेहतर स्कूल कि तलाश में हैं जो बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी तो माही गर्ल्स स्कूल सबसे बेहतर विकल्प हैं. यहां पर उपस्थित पोज़ेटिव और भरोसेमंद शिक्षक न केवल बच्चों को अच्छी शिक्षा देते हैं बल्कि जीवन के प्रति बच्चों के आचरण को पॉजिटिव रखने में भी मदद करते हैं. बच्चों के अनुकूल वातावरण का निर्माण करते हुए शिक्षक द्वारा बच्चों को पॉजिटिव -डिसिप्लिन सिखाया जाता है. जिससे छात्रों को सामाजिक एवं मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए प्रेरित किया जा सके. साथ ही माही गर्ल्स स्कूल में बिना किसी मारपीट व उग्रशीलता के छात्रों को समझाया जाता है ताकि बच्चों के अंदर नकारात्मक-स्वभाव न उत्पन्न हो और वो शालीनता से बातों को समझे. क्योंकि इस तरह का आचरण ही बच्चों को बुलंदी पर ले कर जाता है.

Reporter- HITESH UPADHYAY

ये भी पढ़ें...

अहमदाबाद में होटल फुल, इंडिया-PAK मैच देखने के लिए अस्पतालों में बेड बुक कर रहे लोग

Trending news