मासूमों ने दी ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर पड़े रुपयों को...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337445

मासूमों ने दी ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर पड़े रुपयों को...

राजसमंद के तीन छोट-छोटे बच्चों को खेलते हुए सड़क पर नोटों की गड्डी पड़ी हुई मिली. बता दें कि दो अलग-अलग जगह से लगभग 26,500 रुपये बच्चों को मिले. 

ईमानदारी की मिसाल

Rajsamand: राजसमंद के तीन छोट-छोटे बच्चों को खेलते हुए सड़क पर नोटों की गड्डी पड़ी हुई मिली. बता दें कि दो अलग-अलग जगह से लगभग 26,500 रुपये बच्चों को मिले. इस पर बच्चों ने नोटों के बारे में अपने-अपने परिजनों को बताया. इस पर परिजन अपने बच्चों के साथ राजनगर थाने पहुंचे और नोटों के बारे में जानकारी दी. इस पर राजनगर थानाधिकारी हनवंत सिंह ने नोटो और कागजात के आधार पर नोट मालिक के बारे में पता लगाने के निर्देश दिए. 

बता दें कि पवन, चेतन और जान्हवी सेन ने रुपये लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है. इस पर पुलिसकर्मियों और नोट मालिकों द्वारा बच्चों की प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया. इस संदर्भ में थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया कि मालीवाडा चौक राजनगर में पवन सेन, चेतन सेन खेल रहे थे और उस दौरान दोनों बच्चों को 2000/500/100/50 रुपये के कुल 25,000 रुपये के नोटों की गड्डी मिली, जिस पर रबर लगी थी. 

वहीं उसके अंदर एक लाईसेन्स और अन्य कागजात रोड पर पड़े हुए मिले, जिस पर बच्चों द्वारा ईमानदारी का परिचय देते हुए राजनगर थाने पर लाकर पेश किए और थोडी देर बाद ही जान्हवी सेन राजनगर भी थाने पर 1,500 रुपये लेकर आई और बताया कि उक्त रुपये मुझे रोड पर पड़े मिले, जिस पर हैड कांस्टेबल सुरेश कुमार, कांस्टेबल थानाराम, पप्पाराम द्वारा कागजात के आधार पर रुपयों के मालिक का पता किया तो नवनीत प्रकाश पालीवाल के रुपये होना पाया गया. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

ऑटो वाईरिंग का कार्य से सम्पर्क किया तो उसने बताया कि आज दो तीन ग्राहकों से मजदूरी के पैसे लेकर आ रहा था कि रास्ते में कही गिर गए घर जाकर देखा तो पैसे नहीं मिले. उक्त रुपये, लाईसेन्स और अन्य कागजात नवनीत प्रकाश के होने से सुपुर्द किए गए. इस दौरान तीनों बच्चों की पुलिस और नवनीत प्रकाश पालीवाल द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई और उन्हें सम्मानित किया गया. उक्त तीनों बच्चों द्वारा ईमानदारी का परिचय देकर रास्ते में पड़े रुपये पुलिस के माध्यम से नवनीत प्रकाश को लौटाए गए.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Trending news