बामनवास के अर्नब प्रताप सिंह ने पहली बार में ही UPSC किया क्रैक, पूरा परिवार है IAS
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1709158

बामनवास के अर्नब प्रताप सिंह ने पहली बार में ही UPSC किया क्रैक, पूरा परिवार है IAS

UPSC Topper: राजस्थान के बामनवास के मूल निवासी अर्नब प्रताप सिंह (Arnab Pratap Singh) ने पहली बार यूपीएससी 2022 पास किया, जिसके बाद से उनके घर पर बधाइयां देने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है.

बामनवास के अर्नब प्रताप सिंह ने पहली बार में ही UPSC किया क्रैक, पूरा परिवार है IAS

UPSC Topper: 23 मई, मंगलवार को यूपीएससी 2022 का परिणाम घोषित हुए, जिसके राजस्थान की गंगापुर सिटी की विधानसभा बामनवास के रहने वाले अर्नब प्रताप सिंह (Arnab Pratap Singh) को भी इसमें सफलता मिली. बता दें कि अर्नब प्रताप सिंह ने पहली बारी में ही यूपीएससी परीक्षा पास कर ली, जिसमें उन्हें 430वीं रैंक मिली. 

बामनवास के अर्नब प्रताप सिंह ने पहली बार यूपीएससी पास कर अपना और अपने शहर का नाम रोशन किया. अर्नब प्रताप सिंह बामनवास के नाहसिंहपुरा के मूल निवासी हैं. 

यह भी पढ़ेंः जालोर की इस छोरी ने दिखाया कमाल, कोचिंग देते हुए UPSC किया पास

अर्नब प्रताप सिंह की पढ़ाई 
मिली जानकारी के मुताबिक, अर्नब प्रताप सिंह ने यूपी के लखनऊ के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से MBBS की पढ़ाई पूरी की है. 
इसके अलावा अर्नब ने लखनऊ के सीएमएस व दिल्ली के डीपीएस स्कूल में भी शिक्षा ली है. बता दें कि अर्नब प्रताप सिंह और उनका परिवार बहुत समय पहले से ही लखनऊ में ही रह रहा है. 

पूरा परिवार हैं आईएएस 
अर्नब प्रताप सिंह के पिता बाबूलाल मीणा साल 1991 के बैच के आईएएस ऑफिसर हैं. इतनी ही नहीं उनकी माता बीना मीणा भी एक IAS अधिकारी हैं. इसके साथ ही अर्नब के ताऊ सेवानिवृत्त IAS बत्तीलाल मीणा की बेटी और उनके चाचा की लड़की शेफाली ने भी साल 2016 में UPSC पास किया था. फिलहाल दोनों बहनें गुजरात कैडर में हैं और वहां सेवाएं दे रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं के अर्पित चौधरी ने UPSC किया पास, मिली 668वीं रैंक

मिठाइयां लेकर पहुंचे रिश्तेदार 
वहीं, जब अर्नब प्रताप सिंह के यूपीएएस की खबर मिली, तो उनके गांव के लोग, रिश्तेदार और दोस्त उनके घर बधाई देने पहुंचे और सबकों मिठाइयां बांटने लगे. रिजल्ट आने के बाद से उनके घर पर घर पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. 

यह भी पढ़ेंः जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर

Trending news