जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर
Advertisement

जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर

UPSC 2022:  23 मई को यूपीएससी 2022 का रिजल्ट आ गया, जिसमें चार लड़कियों ने शुरू के चार स्थानों पर अपना नाम दर्ज करवाया. इसके साथ ही जानिए कौन वो शख्स, जिसने लड़कों में टॉप किया. 

जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर

UPSC 2022: यूपीएससी 2022 (UPSC 2022) का रिजल्ट 23 मई, मंगलवार को जारी हो गया है, जिसके इशिता किशोर, गरिमा लोहिया, उमा हत्थी एन और स्मृति मिश्रा पहले चार स्थान पर रहीं. वहीं, पांचवे स्थान पर लड़कों के टॉपर मयूर हजारिका रहे. मयूर हजारिका भारत के असम राज्य के रहने वाले हैं. 

मयूर हजारिका (Mayur Hazarika) का अपना रिजल्ट को लेकर कहना है कि उनकों यकीन नहीं था कि उनकी इतनी अच्छी रैंक आएगी और वो लड़कों में टॉप करेगें. मयूर भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) में जाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, तेज बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट

टॉपर मयूर हजारिका (Mayur Hazarika)
मयूर ने एक न्यूज एजेंसी ने बात करते हुए कहा कि वह पांचवी रैंक पाकर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वो टॉप 10 लिस्ट में रहेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पहली इच्छा भारतीय विदेश सेवा में जाने की है.

मयूर हजारिका ने बताया तैयारी करने का तरीका 
मयूर हजारिका ने अपनी यूपीएससी तैयारी को लेकर कहा कि उन्होंने आज की स्मार्ट दुनिया में बहुत ही स्मार्टली पढ़ाई की. उन्होंने कहा कि प्रिलिम्स परीक्षा की तैयारी के लिए अपने रिसोर्सेज सीमित रखें और फिर एक-एक टॉपिक सो अच्छे से पढ़ा. इसके साथ उन्होंने कहा कि उन्होंने अनावश्यक चीजों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया. 

यह भी पढ़ेंः CM गहलोत का PM मोदी को पत्र, जातिगत जनगणना की मांग, समझें मायने

तेजपुर सिटी के रहने वाले हैं मयूर हजारिका 
मयूर हजारिका ने यूपीएससी  2022 में टॉप कर अपने राज्य का सम्मान बढ़ाया है. मयूर हजारिका फिलहला असम के तेजपुर सिटी में रहते हैं. बता दें कि हजारिका को हायर सेकेंडरी (एचएस) और हाई स्कूल (एचएससीएल) परीक्षाओं में भी रैंक हासिल हुई थी. UPSC 2022 में  933 व्यक्तियों को नियुक्ति अनुशंसाएं मिली हैं. 

 

Trending news