सीकर में नशा खोरी पर लगाम की कवायद तेज, मेडिकल स्टोर संचालकों की हुई कार्यशाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1391576

सीकर में नशा खोरी पर लगाम की कवायद तेज, मेडिकल स्टोर संचालकों की हुई कार्यशाला

सीकर जिला परिषद कार्यालय में सीकर जिले के मेडिकल स्टोर संचालकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में कलेक्टर अमित यादव और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने सभी को नशे के खिलाफ अभियान में सहयोग देने की बात कही. 

सीकर में नशा खोरी पर लगाम की कवायद तेज, मेडिकल स्टोर संचालकों की हुई कार्यशाला

Sikar: सीकर जिला परिषद कार्यालय में सीकर जिले के मेडिकल स्टोर संचालकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में कलेक्टर अमित यादव और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने सभी को नशे के खिलाफ अभियान में सहयोग देने की बात कही. पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि मेडिकल स्टोर वालों को सचेत किया गया है कि वह बिना पर्ची के कोई भी दवाई ना दें. इसके अलावा जो भी दवाई दी जाए उसको मेंशन करें. ताकि अलग-अलग मेडिकल स्टोर से लोग दवाईयां नहीं खरीद पाएं.

नियम नहीं मानने वाले मेडिकल स्टोर होंगे चिन्हित
पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिल रही है कि स्टूडेंट इन्ही दवाईयों का गलत उपयोग करते हैं, वहीं मेडिकल स्टोर के सहयोग के साथ नशे की इस लत से छुटकारा पाया जा सकता है. कार्रवाई पर एसपी ने बताया कि डिकॉय ऑपरेशन के जरिए लगातार कार्रवाई की जा रही है.

उसके बाद भी ऐसे मेडिकल स्टोरों को चिन्हित किया जाएगा, तो नियमों को ताक में रखकर दवाईयां उपलब्ध करवा रहे हैं. ऐसे स्टोर्स पर पुलिस चेकिंग अभियान चलाएगी. नियमों के अनुसार कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

सीकर को नहीं बनने देंगे नशा खोरी का अड्डा
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जहां पर भी स्टूडेंट जाते हैं, या एजुकेशन हब होता है वहां पर नशे के कारोबारी आसान टारगेट बना लेते हैं. उन्होने कहा कि पंजाब में नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है. ऐसे में सीकर भी पंजाब के नक्शेकदम पर नहीं चले इसके लिए पुलिस अलर्ट है, सीकर को उड़ता पंजाब नहीं बनने दिया जाएगा. उन्होने कहा कि किसी को भी नशे के खिलाफ कोई जानकारी मिलती है तो वह तुरंत पुलिस को संपर्क करें. जिसके बाद पुलिस उन जगहों पर कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के लोगों को मिलेगा बिना ब्याज के लोन, जानिए कैसे करना होगा अप्लाई?

 

 

Trending news