दाऊद मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह
Advertisement

दाऊद मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे। गौर हो कि राजनाथ सिंह ने कल कहा था कि संसद में इस मुद्दे को लेकर वह जल्द ही बयान देंगे।

दाऊद मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे। गौर हो कि राजनाथ सिंह ने कल कहा था कि संसद में इस मुद्दे को लेकर वह जल्द ही बयान देंगे।

भगोड़े आतंकवादी दाउद इब्राहिम पर सरकार के बयान से हुई किरकिरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कल था कहा कि उसके ठिकाने के बारे में ‘कोई भ्रम नहीं’ है और जल्द ही वह इस बारे में संसद में बयान देंगे ।

सिंह ने कहा, ‘कोई भ्रम नहीं है । हम जानते हैं कि वह कहां है।’ सिंह ने कहा कि वह संसद में बयान देना चाहते हैं ।  सरकार को मंगलवार को उस समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जब केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हरीभाई परथीभाई चौधरी ने एक लिखित जवाब में कहा कि भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी का पता सरकार को नहीं है और उसका पता चलते ही उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी ।

गौर हो कि चंद दिन पहलेल पाकिस्तान से मुम्बई में साल 1993 के श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों के आरोपी दाऊद इब्राहिम को भारत को सौंपने की मांग कर रही सरकार ने  संसद में अजीबोगरीब जवाब में कहा था कि कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि वह अपराध सरगना कहां है।

दिलचस्प बात यह है कि सरकार काफी समय से यह कहती रही है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में वहां के सुरक्षा तंत्र के संरक्षण में रहता है। भारत ने दाऊद के बारे में पाकिस्तान को कई डोजियर दिए हैं जिसमें देश में वांछित इस भगोड़े के पाकिस्तान स्थित उसके ठिकाने की जानकारी भी दी गई है। 27 दिसंबर 2014 को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा था कि दाऊद भारत में वांछित है और भारत ने पाकिस्तान से बार बार उसे सौंपने को कहा है। इसी दिन गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने नयी दिल्ली में कहा था कि भारत ने पाकिस्तान से दाऊद को सौंपने को कहा है क्योंकि उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत है।

Trending news