दाऊद इब्राहिम मुद्दे पर लोकसभा में आज बयान देंगे राजनाथ सिंह
Advertisement

दाऊद इब्राहिम मुद्दे पर लोकसभा में आज बयान देंगे राजनाथ सिंह

भगोड़े आतंकी और अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर सरकार के बयान से हुई किरकिरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में एक बयान देंगे।

दाऊद इब्राहिम मुद्दे पर लोकसभा में आज बयान देंगे राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : भगोड़े आतंकी और अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर सरकार के बयान से हुई किरकिरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में एक बयान देंगे।

गृह मंत्री ने बीते दिनों कहा था कि इस मुद्दे पर सरकार का जवाब वही है जो आज से दो साल पहले संप्रग सरकार का था और वह सोमवार को इस मुद्दे पर लोकसभा में विस्तृत बयान देंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा शून्यकाल में यह मामला उठाए जाने के बाद कहा था कि वह इस बारे में सोमवार को सदन में एक विस्तृत बयान देंगे। इसके साथ ही उन्होंने सरकार की जानकारी पर सवाल खड़ा करने वाले सिंधिया से कहा कि सात मई 2013 को भी ऐसा ही सवाल लोकसभा में प्रश्नकाल में पूछा गया था और बीती पांच मई को गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी ने इस तरह के सवाल का जो जवाब दिया है, सात मई 2013 को भी यही जवाब दिया गया था। मई 2013 में कांग्रेस की अगुवाई संप्रग सरकार थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि मई 2013 में जब पिछली सरकार ने इस सवाल का जो जवाब दिया था , उस समय हम उसका अर्थ समझ गए थे लेकिन इस बार दिए गए जवाब का अर्थ कांग्रेस सदस्य समझ नहीं पाए हैं।

इससे पहले राजनाथ ने कहा था कि उसके (दाउद इब्राहिम) ठिकाने के बारे में ‘कोई भ्रम नहीं’ है और जल्द ही वह इस बारे में संसद में बयान देंगे। एनडीआरएफ के एक कार्यक्रम में बीते दिनों सिंह ने कहा कि कोई भ्रम नहीं है। हम जानते हैं कि वह कहां है। सिंह ने कहा कि वह संसद में बयान देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं देखूंगा, मैं राज्यसभा के सभापति की अनुमति से सोमवार को बयान दे सकता हूं।

सरकार को बीते दिनों उस समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जब केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हरीभाई परथीभाई चौधरी ने एक लिखित जवाब में कहा कि भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी का पता सरकार को नहीं है और उसका पता चलते ही उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस मुद्दे पर संसद में जमकर हंगामा हुआ और था कांग्रेस ने बयान के लिए राजग पर प्रहार किया जिसका कहना था कि देश का हमेशा से मानना रहा है कि दाउद पाकिस्तान में है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि राजग सरकार ने यह कहकर देश की छवि खराब की है कि उसे दाउद के ठिकाने का पता नहीं है जबकि कई बार उसने दोहराया कि वह पाकिस्तान में है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news