Lok Sabha Bypolls: हां, मैं हूं सबसे बड़ा क्रिमिनल...रामपुर में वोटिंग के बीच आजम खान का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11229474

Lok Sabha Bypolls: हां, मैं हूं सबसे बड़ा क्रिमिनल...रामपुर में वोटिंग के बीच आजम खान का बड़ा बयान

Azam Khan: सपा नेता आजम खान ने कहा कि मैं अपराधी हूं, मानता हूं... तो मेरा शहर भी ऐसा ही माना गया है. वे जो चाहें कर सकते हैं, हमें सहना होगा. रुकना है तो झेलना पड़ेगा. 

Lok Sabha Bypolls: हां, मैं हूं सबसे बड़ा क्रिमिनल...रामपुर में वोटिंग के बीच आजम खान का बड़ा बयान

Lok Sabha Bypolls: उत्तर प्रदेश के रामपुर में आज (गुरुवार) लोकसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जीत के बाद यहां की सीट रिक्त हुई थी. रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सीधा मुकाबला सपा के आसिम राजा और बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी के बीच है. लोधी पूर्व में आजम खान के करीबी थे. उन्होंने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा. 

आजम खान ने पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप

रामपुर में वोटिंग 7 बजे शुरू हुई, लेकिन उससे पहले आजम खान ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया और तंज भी कसा.  उन्होंने कहा कि मैं पूरी रात जगा रहा. हमारे लोकसभा उम्मीदवार गंज पुलिस स्टेशन (पीएस), कोतवाली पीएस, सिविल लाइंस पीएस (रामपुर में) गए थे. 

आजम खान ने कहा कि सबसे अभद्र व्यवहार गंज थानाध्यक्ष का रहा, हिंसा भी की... मतदान प्रतिशत गिरा तो प्रशासन जिम्मेदार होगा. सरकार भी इसके लिए जिम्मेदारी होगी. सपा नेता ने आगे कहा कि शहर में हर ओर जीप और सायरन थे. वे लोगों को पुलिस स्टेशन में ले गए, उन्हें पीटा और मैंने कुछ मनी ट्रांसफर के बारे में भी सुना है. यह शर्मनाक है.

सपा नेता आजम खान ने इन आरोपों के बाद तंज कसते हुए कहा कि मैं अपराधी हूं, मानता हूं... तो मेरा शहर भी ऐसा ही माना गया है. वे जो चाहें कर सकते हैं, हमें सहना होगा. रुकना है तो झेलना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- BJP कर सकती है सरकार बनाने का दावा, सीएम उद्धव ने 'वर्षा' छोड़ा, महाराष्ट्र में संकट के ये हैं बड़े अपडेट्स

आजम खान का गढ़ है रामपुर

रामपुर लोकसभा क्षेत्र सपा का मजबूत गढ़ माना जाता हैं.  रामपुर लम्बे समय से आजम खान का प्रभाव क्षेत्र रहा है और पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव का जिम्मा आजम खान को ही सौंपा है।. 

रामपुर लोकसभा क्षेत्र में 17 लाख से अधिक मतदाता हैं. यहां 50 प्रतिशत हिंदू मतदाता और करीब 49 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता हैं. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार आजम खान ने बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा को एक लाख नौ हजार 997 मतों के भारी अंतर से पराजित किया था. 

इसे भी पढ़ें- अगले 3 दिन यहां होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी; जानें- दिल्ली में कब पहुंचेगा मानसून

Trending news