एक तरफ राहुल गांधी महाकाल के दर्शन करते हैं, दूसरी तरफ उनके नेता उनका अपमान : प्रसाद
Advertisement

एक तरफ राहुल गांधी महाकाल के दर्शन करते हैं, दूसरी तरफ उनके नेता उनका अपमान : प्रसाद

थरूर के बयान पर प्रसाद ने कहा कि प्रसाद ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि भारत हिंदू तालिबान में बदल रहा है.

चुनाव प्रचार के सिलसिले में छत्तीसगढ़ पहुंचे रवि शंकर प्रसाद.

रायपुर: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के शिवलिंग और बिच्छू वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राफेल सौदे में गड़बड़ी के आरोपों पर कहा कि वह देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं. प्रसाद ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उज्जैन में मंदिर का दर्शन कर रहे हैं. मै उनकी नई भक्ति के लिए शुभकामनाएं देता हूं. वह स्वयं के शिव भक्त होने का परिचय दे रहे हैं लेकिन उनके नेता शशि थरूर शिवलिंग के प्रति अनुचित बात कह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो राहुल गांधी उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर रहे हैं और दूसरी तरफ उनके छुटभैया नेता देवी देवताओं का अपमान कर रहे हैं. प्रसाद ने कहा कि थरूर ने पहली बार ऐसा नहीं किया है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि भारत हिंदू तालिबान में बदल रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि थरूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर चिढ़ है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भगवान शिव पर आपत्तिजनक बयानबाजी की जा रही है. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा देश की जनता इसका जवाब देगी. 

fallback

इस मामले के तूल पकड़ने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर सफाई दी कि यह टिप्पणी (मेरे द्वारा नहीं) छह सालों से सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है. रविशंकर प्रसाद के छह साल पुराने बयान को मुद्दा बनाने से साफ है कि भाजपा के पास देश को कुछ नया देने के लिये नहीं है. 

राफेल डील मामले में विपक्ष के आरोपों को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इस मामले में इनका और पड़ोसी देश पाकिस्तान का स्वर लगभग एक जैसा है. पाकिस्तान भी राफेल सौदे पर सवाल उठा रहा है क्योंकि वह नहीं चाहता है कि भारत इन लड़ाकू विमानों से सुसज्जित हो.

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार ने 10 साल के शासनकाल के दौरान कोई प्रभावी विरोधी नक्सली अभियान नहीं चलाया था क्योंकि माओवादियों के संरक्षक, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाहकार समिति में थे. प्रसाद ने कहा कि शहरी माओवादी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं क्योंकि यदि वह ऐसा करते हैं, तब उनकी जमानत तक जब्त हो जाएगी. लेकिन उन्हें लगता है कि वे देश चलाएंगे. उन्होंने दावा किया कि एनडीए सरकार नक्सली समस्या को नियंत्रित करने में सफल रही है. क्योंकि पहले लगभग 150 जिलों में यह समस्या थी जो अब 75-80 जिलों में सिमट गई है.

fallback

छत्तीसगढ़ में अगले महीने की 12 तारीख को विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान होगा. प्रसाद को आज राजनांदगांव और दंतेवाड़ा जिले में सभा को संबोधित करना था. लेकिन सुरक्षा कारणों से दंतेवाड़ा की सभा रदद कर दी गई. रविवार शाम को दंतेवाड़ा जिले के पालनार गांव में नक्सलियों ने हमला कर भाजपा नेता और दंतेवाड़ा जिला पंचायत के सदस्य नंदलाल मुडियामी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

(इनपुट-भाषा)

Trending news