कांग्रेस सरकार में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए : अमित शाह
Advertisement

कांग्रेस सरकार में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए : अमित शाह

कांग्रेस और उसके नेताओं पर एक जोरदार हमले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जब पार्टी सत्ता में थी तो 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ और भाजपा-नीत राजग सरकार ने देश को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है।

कांग्रेस सरकार में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए : अमित शाह

सूर्यापेट (तेलंगाना) : कांग्रेस और उसके नेताओं पर एक जोरदार हमले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जब पार्टी सत्ता में थी तो 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ और भाजपा-नीत राजग सरकार ने देश को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है।

शाह ने कहा, ‘मैं एक दिन टीवी देख रहा था। मैडम सोनिया जी हमसे पूछ रही थीं कि दो साल में आपने देश को क्या दिया। सोनिया जी, अगर सुन सकती हैं तो सुनिए। मैं तेलंगाना की इस जनसभा में दो साल का हिसाब दे रहा हूं। लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि आपके परिवार ने 60 साल तक देश पर शासन किया, आपने 60 साल में देश को क्या दिया? पहले आप देश की जनता को उसका हिसाब दीजिए।’ 

शाह केंद्र में राजग सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर भाजपा द्वारा मनाये जा रहे ‘विकास पर्व’ के तहत तेलंगाना के नलगोंडा जिले के इस शहर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि संप्रग सरकार के समय एक भी क्षेत्र नहीं था जहां भ्रष्टाचार नहीं हुआ था। उन्होंने 2जी घोटाला, वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में घोटाला, राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में कथित धांधली और कोयला ब्लॉकों की नीलामी में अनियमितताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ था। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे हमले में शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा कहीं कह रहे थे कि गोलीबारी (पाक सीमा पर) पहले भी होती थी और आज भी हो रही है तो मोदी के शासनकाल में क्या बदला। राहुल बाबा, आप अंतर नहीं देख सकते। आपकी आंखों पर इटली का चश्मा है।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले गोलीबारी शुरू करता था और समाप्त करता था, लेकिन अब यह चीज बदल गयी है और अब भारतीय सेना गोलीबारी समाप्त करती है।

शाह ने कहा, ‘पहले तो राजग ने दो साल में देश को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है जिसने 2014 में सत्ता संभाली।’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को ऐसा प्रधानमंत्री भी दिया जो बोलता है। मोदी की विदेश यात्राओं पर कांग्रेस नेता कमलनाथ की आलोचनाओं का जिक्र करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने मनमोहन सिंह की तुलना में कम विदेश यात्राएं की हैं। उन्होंने कहा कि जब ‘मौनी बाबा’ सिंह विदेश यात्राओं पर जाते थे तो किसी को पता नहीं चलता था।

शाह ने कहा, ‘मनमोहन सिंह दो पेज का भाषण पढ़ते थे और उसमें भी कई बार गड़बड़ हो जाती थी। इसके विपरीत मोदी जहां भी गये उनका भव्य स्वागत किया गया और इसमें ताजा कड़ी अमेरिकी कांग्रेस में उनका भाषण है।’

Trending news