बड़े नोटों का चलन बंद करने से आतंकवाद पर हुआ करारा प्रहार: राजनाथ सिंह
Advertisement

बड़े नोटों का चलन बंद करने से आतंकवाद पर हुआ करारा प्रहार: राजनाथ सिंह

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 500 और 1000 रुपये के करेंसी नोट की वैधता खत्म करने के केन्द्र सरकार के फैसले को आतंकवाद पर करारा प्रहार बताते हुए आज कहा कि यह भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में भी उठाया गया कदम है।

बड़े नोटों का चलन बंद करने से आतंकवाद पर हुआ करारा प्रहार: राजनाथ सिंह

बलिया (उत्तर प्रदेश): केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 500 और 1000 रुपये के करेंसी नोट की वैधता खत्म करने के केन्द्र सरकार के फैसले को आतंकवाद पर करारा प्रहार बताते हुए आज कहा कि यह भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में भी उठाया गया कदम है।

राजनाथ सिंह ने शहर से ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरूआत करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादियों को प्रश्रय देने की मुहिम को जाली नोटों से बहुत ताकत मिलती है। प्रधानमंत्री मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोटों की वैधता समाप्त करके इस ताकत को खत्म कर दिया है, इसके लिये वह बधाई के पात्र हैं। जाली नोट पाकिस्तान में छपते हैं और भारत की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने के लिये यहां लाये जाते हैं।

उन्होंने कहा कि कल का दिन ऐतिहासिक रहा। सरकार ने 500 और एक हजार के करेंसी नोट पर रोक लगाकर भ्रष्टाचार के विरद्ध ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की है। इससे कुछ दिन के लिये परेशानी हो सकती है, लेकिन यह निश्चित रूप से भारत को विश्व में आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में उठाया गया कदम साबित होगा। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है और इस फैसले से सबसे ज्यादा खुशी गरीबों को हुई है, जबकि पाकिस्तान परेशान है।

उन्होंने कहा मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद पाकिस्तान समेत विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों को हाथ मिलाने के लिये नहीं, बल्कि दिल मिलाने के लिये बुलाया था। इस पहल को पाकिस्तान ने महसूस नहीं किया। रिश्ते सुधारने की कड़ी में ही प्रधानमंत्री मोदी अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ द्वारा टेलीफोन पर दिये गये निमंत्रण को स्वीकार करते हुए उनके घर गये, लेकिन फिर भी पाकिस्तान हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है। वहां राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड में ट्रम्प ने कहा था कि वह मोदी की नीतियों पर काम करेंगे। अब ट्रम्प राष्ट्रपति बन गये हैं। हमारा सीना चौड़ा होना चाहिये, हमें गौरव हासिल हुआ है। गृह मंत्री ने कहा कि सेना और जवान राजनीति नहीं चाहते, लेकिन कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं। ‘वन रैंक वन पेंशन’ और कोई सरकार नहीं दे सकी। सिर्फ हमने दिया। इस पर सियासत का सिलसिला बंद होना चाहिये।

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र के धन का सही उपयोग नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘समाजवादी परिवार’ के झगड़े पर तंज करते हुए कहा कि सपा परिवार के झगड़े को समाप्त करे, नहीं तो आज ही कैबिनेट से प्रस्ताव करके चुनाव कराने के लिये आयोग को पत्र भेज दें। अगर भाजपा की सरकार बनी तो हम कांस्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की नियुक्ति में साक्षात्कार का रिवाज खत्म करेंगे। केवल लिखित परीक्षा होगी। जनसभा को केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, मनोज सिन्हा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या, पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ ने भी सम्बोधित किया।

Trending news