Delhi Crime: साक्षी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, लड़की के पिता को थी इस बात की जानकारी
Advertisement
trendingNow11719959

Delhi Crime: साक्षी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, लड़की के पिता को थी इस बात की जानकारी

Sakshi murder case Delhi Police: दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी ने कहा, साहिल ने बताया है कि साक्षी अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिल रही थी, जिससे वो चार साल पहले अलग हो गई थी, लेकिन वह उसके संपर्क में थी. साहिल ने कबूल किया कि वह साक्षी के नजरअंदाज करने से परेशान था. इसलिए उसने गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया.

Delhi Crime: साक्षी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, लड़की के पिता को थी इस बात की जानकारी

Sakshi murder case delhi Sahil Khan: दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय साक्षी की उसके प्रेमी मोहम्मद साहिल खान द्वारा निर्मम हत्या के मामले में पुलिस की FIR से बड़ा खुलासा हुआ है. जिसके मुताबिक साक्षी के पिता को उसके अफेयर के बारे में पहले से पता था. साक्षी के पिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर खुलासा हुआ कि उनकी बेटी की एक साल से साहिल से दोस्ती थी. अपनी शिकायत में जनक राज (35) ने कहा, वह अक्सर उसके बारे में बात करती थी, और हम उसे सलाह देते थे कि उसकी उम्र में यह सब ठीक नहीं है. लेकिन वह बुरा मान जाती थी और अपनी दोस्त नीतू के घर चली जाती थी.

पहले किया था ये दावा

गौरतलब है कि इसके पहले साक्षी के पिता साहिल के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर रहे थे और दावा करते थे कि उन्होंने उसके बारे में कभी नहीं सुना. FIR के मुताबिक, जनक राज ने कहा कि साक्षी 10 दिनों से नीतू के साथ रह रही थी. प्राथमिकी में कहा गया है, '29-30 मई की रात नीतू दौड़कर हमारे घर आई और मुझे बताया कि साक्षी के दोस्त साहिल ने उसे चाकू मार दिया है.' इससे पहले, बुधवार की सुबह पुलिस आरोपी साहिल को सीन रीक्रिएट करने के लिए क्राइम स्पॉट पर ले गई. सूत्रों ने बताया कि बुधवार तड़के करीब चार बजे उसे शाहबाद डेयरी इलाके में अपराध स्थल पर ले जाया गया.

साहिल का हो सकता है मनोविश्लेषण परीक्षण

सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि जांचकर्ता साहिल का मनोविश्लेषण परीक्षण कराने पर विचार कर सकते हैं. मनोविश्लेषण परीक्षण के दौरान साहिल से उसके परिवार, दोस्तों और जीवनशैली के बारे में पूछताछ की जाएगी. ये परीक्षण लगभग तीन घंटे तक चलने की उम्मीद है और इसका उद्देश्य हत्यारे की मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने में पुलिस की सहायता करना है. जैसा कि सूत्रों ने बताया है, परीक्षण कराने की जिम्मेदारी अनुभवी मनोचिकित्सकों की होगी.

गुस्से में वारदात

20 वर्षीय साहिल ने जांचकर्ताओं के सामने खुलासा किया है कि जब साक्षी ने उसे नजरअंदाज करना शुरू किया, तो उसने गुस्से में जघन्य कृत्य किया. पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल चाकू को खोजने के प्रयास में रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास खोजबीन की है, क्योंकि साहिल ने इसे पास की झाड़ियों में ठिकाने लगाने का दावा किया था. हालांकि हथियार की बरामदगी अभी बाकी है.

हरिद्वार से खरीदा था चाकू

पुलिस की शुरुआती पूछताछ के दौरान, यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने वारदात से करीब 15 दिन पहले हरिद्वार से चाकू खरीदा था. पुलिस के जांच अधिकारी ने कहा, साहिल ने कहा कि साक्षी अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिल रही थी, जिससे वह चार साल पहले अलग हो गई थी, लेकिन उसके संपर्क में रही. साहिल ने कबूल किया कि वह उसके नजरअंदाज करने से परेशान था. पुलिस के मुताबिक, साक्षी और उसकी सहेली भावना के ब्वॉयफ्रेंड अजय उर्फ झबरू ने साहिल को उससे दूर रहने की चेतावनी दी थी.

Trending news