Pradeep Singh Kataria Murder Case: डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह के मर्डर का मामला, 3 शूटर गिरफ्तार; खालिस्तानी आतंकी से जुड़े तार
Advertisement
trendingNow11436079

Pradeep Singh Kataria Murder Case: डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह के मर्डर का मामला, 3 शूटर गिरफ्तार; खालिस्तानी आतंकी से जुड़े तार

Faridkot Dera Sacha Sauda Follower murder case: पंजाब (Punjab) के फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो ग्रैब

Faridkot Pradeep Singh Kataria Murder: पंजाब (Punjab) के फरीदकोट (Faridkot) जिले में गुरुवार को हुए डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के अनुयायी यानी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह कटारिया (Pradeep Singh Kataria) की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है. इन आरोपियों में एक 26 साल का जितेंद्र है जो कलानौर का रहने वाला है. वहीं दो अन्य नाबालिग आरोपी हैं जो रोहतक और भिवानी के रहने वाले हैं.

गोलियों से थर्राया था इलाका

पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पंजाब के पटियाला स्थित बख्शीवाला से निम्नलिखित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो प्रदीप सिंह की हत्या करने वाले 6 हमलावरों में शामिल थे. इनमें 4 शूटर हरियाणा के जबकि 2 पंजाब से बताए जा रहे हैं. इन सभी ने प्रदीप कटारिया के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए 60 गोलियां बरसाई थीं. जिसकी वजह से प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई थी.

आपको बताते चलें कि स्पेशल सेल की एक टीम ने तड़के सुबह करीब साढ़े तीन बजे जिला पटियाला (Patiala) के बख्शीवाला (Bakshiwala) थाना इलाके में छापा मारा था. 

गोल्डी बरार और लॉरेंस विश्नोई के साथ रिंदा का कनेक्शन

पंजाब के फरीदकोट जिले में बृहस्पतिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह 2015 की बेअदबी की घटना का एक आरोपी था. पुलिस के मुताबिक वारदात के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था. इस हमले में उसके बाडीगार्ड को भी गोली लगी थी.

खालिस्तानी आतंकी से जुड़े तार

हत्या में शामिल सभी मॉड्यूल कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस विश्नोई के इशारे पर काम कर रहे हैं. जबकि इनके पीछे हैं पाकिस्तान में बैठा खलिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा. फरीदकोट में गुरुवार को प्रदीप सिंह की बाइक सवार 6 शूटरों ने 60 गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. प्रदीप सिंह 2015 के एक बेअदबी के मामले में आरोपी थे. पंजाब में लगातार हिन्दू नेताओं की हत्या हो रही है. कुछ दिन पहले शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या में भी खलिस्तानी एंगल आया था. अब तक पंजाब में 7 डेरा प्रेमियों की हत्या हो चुकी है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news