राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की सोनिया की पेशकश को पवार ने ठुकराया
Advertisement

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की सोनिया की पेशकश को पवार ने ठुकराया

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की सोनिया की पेशकश को पवार ने ठुकराया  (file photo)

मुम्बईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों का उम्मीदवार बनने की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की पेशकश को ठुकरा दिया है. यह जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आज दी.

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने आज मुंबई में मीडिया को बताया, ‘‘पवार और सोनिया के बीच बैठक हुई थी जिसमें राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के मुद्दे पर चर्चा हुई. पवार ने सोनिया को स्पष्ट रूप से कहा कि उन्हें किसी और के नाम पर विचार करना चाहिए.’’ नयी दिल्ली में अप्रैल के अंतिम हफ्ते में सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में पवार के हवाले से मलिक ने बताया, ‘‘मैं चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक नहीं हूं.’’ यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस ने पवार को राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया तो मलिक ने कहा, ‘‘जब तक प्रस्ताव नहीं आया होगा तब तक उन्होंने मना कैसे किया होगा.’’

मुम्बई में हाल में हुई रैली में पवार ने कहा था कि चूंकि एनडीए के पास राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने के लिए पर्याप्त संख्या बल है इसलिए चुनाव से कोई आश्चर्यजनक परिणाम नहीं आने वाले हैं. आपको बात दें कि एनसीपी के देश भर में करीब 11 सांसद और 50 विधायक हैं.

Trending news