सुनंदा मर्डर केस में शशि थरूर से फिर हो सकती है पूछताछ
Advertisement
trendingNow1247938

सुनंदा मर्डर केस में शशि थरूर से फिर हो सकती है पूछताछ

कांग्रेस सांसद शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में शुक्रवार को फिर पूछताछ हो सकती है। दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर ने आज कहा कि थरूर से गुरुवार को पूछताछ की गई। जरूरत पड़ने पर उन्‍हें एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

सुनंदा मर्डर केस में शशि थरूर से फिर हो सकती है पूछताछ

नई दिल्‍ली : कांग्रेस सांसद शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में शुक्रवार को फिर पूछताछ हो सकती है। दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर ने आज कहा कि थरूर से गुरुवार को पूछताछ की गई। जरूरत पड़ने पर उन्‍हें एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। इस बीच, संभावित पूछताछ के लिए शशि थरूर आज सरोजिनी नगर पुलिस थाना पहुंचे हैं।

गौर हो कि दिल्ली पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को शशि थरूर से सुनंदा मौत केस में दो दौर में लगभग सात घंटे तक पूछताछ की। एसआईटी की ओर से थरूर से दो घंटे देर रात में की गई पूछताछ भी शामिल है जिस दौरान उन्हें विशेष रूप से आईपीएल विवाद को लेकर कुछ कड़े सवालों का सामना करना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि थरूर के आईपीएल लिंक को लेकर कल पूछताछ हुई थी।

थरूर से यह पूछताछ पांच सदस्यीय एसआईटी की टीम ने दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार स्थित ‘एंटी ऑटो थेप्ट स्कवायड’ (एएटीएस) कार्यालय में की गई। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री से गत 19 जनवरी को पूछताछ की थी। थरूर को रात में पूछताछ के बाद अपने वकील के साथ जाते देखा गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि थरूर से चौथे दौर की पूछताछ सप्ताहांत में हो सकती है क्योंकि उनके बयानों में कुछ विरोधाभास है।

थरूर के आज तिरूवनंतपुरम रवाना होने की संभावना है। उनसे पूछताछ ऐसे दिन हुई है जब आगे की जांच के लिए सुनंदा का विसरा अमेरिका में एफबीआई की प्रयोगशाला को भेजा गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार थरूर ने दिन के समय पूछताछ के दौरान कुछ समय का विराम मांगा। उनका कहना था कि उन्हें यहां स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। एसआईटी की पांच सदस्यीय टीम ने यहां थरूर के साथ उनके घरेलू नौकर बजरंगी और नारायण सिंह, थरूर दंपती के मित्र संजय दीवान, गंगा राम अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ रजत मोहन तथा निजी सहायक प्रवीण कुमार से भी पूछताछ की। इन लोगों से अलग से भी पूछताछ की गई।

सूत्रों ने बताया कि थरूर को आईपीएल विवाद पर सख्त सवालों का सामना करना पड़ा। यह विवाद 2010 की शुरुआत में उस वक्त सामने आया था जब वह विदेश राज्य मंत्री थे। ये आरोप हैं कि उन्होंने सुनंदा को 70 करोड़ रूपये अदा कराने के लिए अपने पद का दुरूपयोग किया। यह रकम आईपीएल कोच्चि फेंचाइजी रेंडेजवस स्पोर्ट्स में 19 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। हालांकि, उन्होंने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि 52 वर्षीय सुनंदा दक्षिण दिल्ली में 17 जनवरी 2014 को एक पांच सितारा होटल में मृत हालत में पाई गई थी।

Trending news