MCD Mayor election: शैली ओबरॉय बनीं दिल्ली की मेयर, चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने वापस लिया नाम
Advertisement
trendingNow11668785

MCD Mayor election: शैली ओबरॉय बनीं दिल्ली की मेयर, चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने वापस लिया नाम

MCD Mayor election 2023: बीजेपी पार्षद और मेयर प्रत्याशी शिखा राय ने कहा कि माफी चाहती हूं उन पार्षदों से जिन्हें मेरे लिए वोट करना था. उनका बहुत बहुत धन्यवाद. बीजेपी के इस कदम की वजह से डॉ शैली ओबरॉय दिल्ली की मेयर बन गई हैं, वहीं आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर पद पर निर्विरोध चुने गए हैं.

 

MCD Mayor election: शैली ओबरॉय बनीं दिल्ली की मेयर, चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने वापस लिया नाम

दिल्ली में आज होने वाले मेयर चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी मेयर प्रत्याशी शिखा राय (Shikha Rai) और डिप्टी मेयर प्रत्याशी सीमा पांडेय का नाम वापस ले लिया है. बीजेपी (BJP) ने मेयर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की मेयर प्रत्याशी डॉ शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) को निर्विरोध चुन लिया गया है.

भारतीय जनता पार्टी ने बताया कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि पार्टी के सभी प्रयासों के बावजूद आम आदमी पार्टी ने स्थाई समिति एवं वार्ड समितियों का गठन नहीं होने दिया और न ही इसके लिए कोई कदम उठा रही है. इस वजह से नगर निगम में कोई कार्य नहीं हो पा रहा है.

 

बीजेपी पार्षद और मेयर प्रत्याशी शिखा राय ने कहा कि माफी चाहती हूं उन पार्षदों से जिन्हें मेरे लिए वोट करना था. उनका बहुत बहुत धन्यवाद. बीजेपी के इस कदम की वजह से डॉ शैली ओबरॉय दिल्ली की मेयर बन गई हैं, वहीं आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर पद पर निर्विरोध चुने गए हैं.

दरअसल, बुधवार यानी आज दिल्ली में मेयर का चुनाव होने वाला था. माना जा रहा था कि इस चुनाव में सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय और भारतीय जनता पार्टी की नेता शिखा राय के बीच था. अधिकारियों ने बताया था कि 26 अप्रैल को होने वाले महापौर चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये थे, जिनमें मौजूदा महापौर ओबेरॉय और भाजपा की शिखा राय हैं. लेकिन इससे पहले ही बीजेपी के उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए.

शैली ओबेरॉय 22 फरवरी को दिल्ली की मेयर चुनी गई थीं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टीट की रेखा गुप्ता को 34 वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में शैली को 150 वोट मिले थे, वहीं, बीजेपी की रेख गुप्ता को 116 वोट मिले थे. दिल्ली नगर निगम में आम आमदी पार्टी की सरकार है.

Trending news