शिवसेना सांसद से हट सकता है 'उड़ान प्रतिबंध', नियमों में होगा बदलाव!
Advertisement

शिवसेना सांसद से हट सकता है 'उड़ान प्रतिबंध', नियमों में होगा बदलाव!

शिवसेना के विवादित सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगा हवाई यात्रा प्रतिबंध जल्दी ही हटाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार इसके लिए सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट (CAR) में संशोधन कर नियमों में बदलाव कर सकती है. यह निर्णय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवसेना सांसंदों की हुई बैठक के बाद लिया गया. 

एयर इंडिया विवाद में फंसे शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : शिवसेना के विवादित सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगा हवाई यात्रा प्रतिबंध जल्दी ही हटाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार इसके लिए सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट (CAR) में संशोधन कर नियमों में बदलाव कर सकती है. यह निर्णय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवसेना सांसंदों की हुई बैठक के बाद लिया गया. 

ये भी पढ़े : शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मी की चप्पलों से की पिटाई

संतुलन बनाने के मूड में सरकार
सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार इस मसले पर एक संतुलन बनाने के मूड में है. सरकार दोनों ही पक्षों को साधकर चलना चाहती है. दरअसल सोमवार को शिवसेना सांसदों ने इस मसले पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की थी और गायकवाड़ पर लगे हवाई प्रतिबंध को हटाने की मांग की थी. इससे पहले सोमवार को राज्यसभा में समाजवादी पार्टी समेत कई दलों के सांसदों ने शिवसेना सांसद के हवाई सफर पर प्रतिबंध लगाए जाने पर आपत्ति जताई और एयए इंडिया को आड़े हाथों लिया.

ये भी पढ़ें : संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी शिवसेना

प्रतिबंध तो हटना ही चाहिए : शिवसेना सांसद
शिवसेना सांसदों ने सोमवार को कहा कि सभी उड़ान सेवाओं द्वारा रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए उड़ान प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए. शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा, 'कुछ विवाद थे. उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा. मैं सहमत हूं कि यह गलत है. एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जो भी नतीजे होंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे'. 

Trending news