हनीप्रीत को छिपाने और पंचकूला में हिंसा फैलाने के मामले में 4 गिरफ्तार
Advertisement

हनीप्रीत को छिपाने और पंचकूला में हिंसा फैलाने के मामले में 4 गिरफ्तार

पंचकूला में हिंसा के दौरान डेरा के कथित समर्थक पुलिस पर ईंट फेंकते हुए. (रॉयटर्स फोटो/25 अगस्त, 2017)

नई दिल्लीः गुरमीत राम रहीम की रेप के मामले में गिरफ्तारी के बाद पंचकूला हिंसा के मामले एसआईटी ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. खबर है कि एसआईटी ने गोपाल, गुरजीत, सुखजीत कौर और लालचंद को गिरफ्तार किया है. गोपाल पर पंचकूला हिंसा में शामिल होने का आरोप है. वहीं लालचंद पर राम रहीम को भगाने की साजिश का आरोप है. गोपाल, गुरजीत, सुखजीत पर हनीप्रीत को जंगी राणा में छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एमसएजी कंपनी के सीईओ छिंदर पाल अरोड़ा को भी गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें कि 25 अगस्त को पंचकूला कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा हुई थी. इसी दिन राम रहीम को भगाने की भी साजिश रची गई थी.

  1. पंचकूला हिंसा मामले में एसआईटी को बड़ी कामयाबी
  2. राम रहीम को भगाने की साजिश करने वाला गिरफ्तार
  3. हनीप्रीत को शरण देने वाले भी आए पुलिस की गिरफ्त में

यह भी पढ़ें- हनीप्रीत के पकड़े जाने की जानें पर्दे के पीछे की पूरी कहानी

इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा द्वारा हिंसा फैलाने का भी पहले से प्लान तय कर दिया गया था. आरोप है कि राम रहीम ने खुद पर चल रहे केस में पेशी से पहले 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा भड़काने और लोगों की भारी भीड़ जुटाने के लिए 5 करोड़ रुपये खर्च किए थे.  डेरा की तरफ से यह पेमेंट पंचकूला में 23 अगस्त से हजारों की संख्या में डेरे समर्थकों और अनुयायियों को आने-जाने के किराए के लिए और उनके खाने-पीने की व्‍यवस्‍था के साथ ही उन्‍हें रुकवाने के लिए यह भुगतान किया गया था. सूत्रों के अनुसार इसी तरह पंजाब में भी डेरा समर्थकों और अनुयायियों की भीड़ एकत्रित करने के लिए करोड़ों रुपए भेजे गए थे. साथ ही डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला भेजने और उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने-जाने की व्‍यवस्‍था के लिए बसों और गाड़ियों के लिए यह रकम खर्च की जानी थी. इतना ही नहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई थी.

यह भी पढ़ेंः पंचकूला हिंसा के लिए डेरा ने रची थी साजिश, दिए गए थे 5 करोड़

इसी दिन से हनीप्रीत अचानक गायब हो गई थी. हनीप्रीत कहां छिपी थी ये किसी को नहीं पता था. पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश के लिए नेपाल सीमा तक में पोस्टर लगाए थे. लेकिन हनीप्रीत का कुछ पता नहीं चला. 2 अक्टूबर की मध्यरात्रि को हनीप्रीत एक चैनल को इंटरव्यू दे रही थी. जिसमें उसने सरेंडर करने की बात कही थी. अगले दिन सुबह हरियाणा पुलिस ने दावा किया कि हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने जीरकपुर के पास से पकड़ा है. 

यह भी पढ़ेंः पंचकूला हिंसा के लिए डेरा ने रची थी साजिश, दिए गए थे 5 करोड़

हनीप्रीत पंचकूला हिंसा के बाद हरियाणा सरकार की 43 मोस्‍टवांटेड की सूची में टॉप पर थी. हरियाणा पुलिस की एसआईटी फरारी के दौरान हनीप्रीत की मदद करने वालों की तलाश में जुटी थी.

Trending news