सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने 'व्यक्तिगत कारणों' से दिया इस्‍तीफा
Advertisement

सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने 'व्यक्तिगत कारणों' से दिया इस्‍तीफा

मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि 'उनका इस्तीफा व्यक्तिगत आधार पर है और वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं'.

सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने शुक्रवार को 'निजी कारणों से' सॉलिसीटर जनरल पद से इस्तीफा दे दिया. यह देश का दूसरा सबसे वरिष्ठ विधि अधिकारी का पद है. विधि एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद के कार्यालय को रंजीत कुमार का त्याग पत्र आज मिला.

  1. उनका कहना है कि उन्‍होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्‍तीफा दिया है. 
  2. अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं- रंजीत कुमार
  3. जून 2014 में रंजीत कुमार को देश के सॉलिसिटर जनरल के पद पर नियुक्त किया गया था

रंजीत कुमार ने सॉलिसीटर जनरल पद से इस्तीफा देने की पुष्टि की, जबकि उनके नजदीकी सूत्रों ने बताया कि यह 'निजी कारणों से' दिया गया है.

मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद जून 2014 में रंजीत कुमार को सॉलिसीटर जनरल नियुक्त किया गया था. सॉलिसीटर जनरल के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल हाल ही में शुरू हुआ था.

कुछ महीने पहले यह चर्चा थी कि उच्चतम न्यायालय की कॉलेजियम शीर्ष अदालत के न्यायाधीश पद के लिए उनके नाम पर विचार कर रही है.

हाल ही में, वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने अटॉर्नी जनरल के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने सरकार को लिखे पत्र में कहा था कि अटार्नी जनरल के रूप में दूसरे कार्यकाल में उनकी दिलचस्पी नहीं है. रोहतगी के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता के के वेणुगोपाल को नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया गया था.

Trending news