तमिलनाडु कांग्रेस को गुटबाजी से दूर रहने की सोनिया ने दी सलाह
Advertisement

तमिलनाडु कांग्रेस को गुटबाजी से दूर रहने की सोनिया ने दी सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की तमिलनाडु इकाई के नेताओं को गुटबंदी से दूर रहने और जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करने को कहा।

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की तमिलनाडु इकाई के नेताओं को गुटबंदी से दूर रहने और जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करने को कहा।

पार्टी की तमिलनाडु इकाई गुटबाजी का सामना कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जी के वासन के पार्टी छोड़ देने की पृष्ठभूमि में तमिलनाडु कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल की सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक घंटे की बैठक हुयी। तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख ई वी के एस इलानगोवन प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे।

सोनिया ने उनसे एकजुटता बनाए रखने और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए योजना तैयार करने का आह्वान किया। सोनिया ने उनसे एकजुट होने, मिलकर काम करने और राज्य में होने वाले आगामी चुनावों के लिए तैयार होने को कहा।

इलानगोवन ने कहा, ‘हमने कांग्रेस अध्यक्ष को आश्वासन दिया है कि राज्य में कामराज शासन वापस लाने के लिए सभी नेता मिलकर काम करेंगे।’ उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि अधिकतर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने वासन के साथ ही पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने कहा कि ‘सिर्फ कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ी है।’ बैठक में इलानगोवन और प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, एस नचियप्पन आदि भी मौजूद थे।

चिदंबरम प्रतीक्षारत संवाददाताओं से बात किए बिना चले गए। संवाददाता उनके पुत्र कार्ती के बयान के बारे में उनकी टिप्पणी चाहते थे। कार्ती ने आलाकमान संस्कृति की आलोचना की थी। इलानगोवन ने कार्ती के बयान को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस के पास उनका पूरा बयान नहीं है और बैठक में इस विषय पर चर्चा नहीं हुयी।

Trending news