सर्वदलीय बैठक से पहले संसदीय रणनीति पर पार्टी सांसदों से बात करेंगी सोनिया
Advertisement
trendingNow1265634

सर्वदलीय बैठक से पहले संसदीय रणनीति पर पार्टी सांसदों से बात करेंगी सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा संसद में बने गतिरोध को दूर करने के लिए भाजपा सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पूर्व सोमवार को अपनी पार्टी की रणनीति पेश किये जाने की संभावना है। सोनिया गांधी सोमवार की सुबह मौजूदा मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी। ललित मोदी प्रकरण और व्यापम घोटाले के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध के चलते संसद में पिछले दो सप्ताह से विधायी कामकाज ठप्प है।

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा संसद में बने गतिरोध को दूर करने के लिए भाजपा सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पूर्व सोमवार को अपनी पार्टी की रणनीति पेश किये जाने की संभावना है। सोनिया गांधी सोमवार की सुबह मौजूदा मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी। ललित मोदी प्रकरण और व्यापम घोटाले के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध के चलते संसद में पिछले दो सप्ताह से विधायी कामकाज ठप्प है।

मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की यह पहली बैठक है। इस सत्र के पहले दिन से ही कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर अक्रामक रूख अपनाया हुआ है। कांग्रेस ने पहले ही कह दिया है कि संसद में दो सप्ताह से जारी गतिरोध को दूर करने के लिए सर्वदलीय बैठक में उसकी हिस्सेदारी विपक्ष की मांगों के बारे में प्रधानमंत्री की ओर से ‘ठोस’ प्रस्ताव पर निर्भर करेगी ।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कल संवाददाताओं से कहा कि महज फोटो खींचवाने, चाय और सेंडविच में हमारी कोई रुचि नहीं है। प्रधानमंत्री पहले हमें बतायें कि हमारी मांगों पर क्या कार्रवाई की जा रही है।

विपक्षी दल ललित मोदी विवाद को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा व्यापम मामले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर संसद की कार्रवाई नहीं चलने दे रहे हैं। संसद के मानसून सत्र का लगातार दूसरा सप्ताह हंगामे की भेंट चढ़ जाने के बीच सरकार ने गतिरोध तोड़ने के प्रयास में सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उसने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह दो सप्ताह से संसद में अपने लगातार किए जा रहे विरोध के चलते जीएसटी जैसे सुधार विधेयकों को पारित होने में बाधा बन कर देश के हितों को ‘चोट’ पंहुचा रही है।

Trending news