अपोलो अस्पताल पहुंच जेटली और शाह ने जयललिता का लिया हालचाल
Advertisement

अपोलो अस्पताल पहुंच जेटली और शाह ने जयललिता का लिया हालचाल

वित्त मंत्री अरूण जेटली और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां अपोलो अस्पताल का दौरा किया जहां तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता भर्ती हैं। सूत्रों ने कहा कि ये दोनों नेता अस्पताल में करीब 30 मिनट तक रहे। जयललिता के इलाज के बारे में पूछताछ करने के बाद जेटली और शाह मीडिया से बातचीत किए बगैर परिसर से रवाना हो गए।

अपोलो अस्पताल पहुंच जेटली और शाह ने जयललिता का लिया हालचाल

नई दिल्‍ली/चेन्‍नई :

चेन्नई : वित्त मंत्री अरूण जेटली और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां अपोलो अस्पताल का दौरा किया जहां तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता भर्ती हैं। सूत्रों ने कहा कि ये दोनों नेता अस्पताल में करीब 30 मिनट तक रहे। जयललिता के इलाज के बारे में पूछताछ करने के बाद जेटली और शाह मीडिया से बातचीत किए बगैर परिसर से रवाना हो गए। जेटली ने ट्विटर पर कहा, ‘आज चेन्नई स्थित अपोलो हास्पिटल गया । मैं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता जी के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ 

शाह ने ट्विटर पर कहा, ‘तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए चेन्नई स्थित अपोलो हास्पिटल गया। मैं उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’ इससे पहले दिन में पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने भी इस अस्पताल का दौरा किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं ईश्वर से जयललिता के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ उल्लेखनीय है कि अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता को बुखार और शरीर में पानी की कमी की शिकायत होने के बाद 22 सितंबर को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उल्लेखनीय है कि बुखार और शरीर में पानी की कमी होने की शिकायत पर 68 वर्षीय जयललिता को 22 सितंबर को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तमिलनाडु और केरल के राज्यपाल सीवी राव एवं पी. सदाशिवम, केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन व पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी पहले ही अपोलो अस्पताल का दौरा कर चुके हैं।

इस बीच पुलिस ने जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के खिलाफ चेतावनी जारी की। शहर पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने कुछ पुलिस दल बनाये हैं और निजी एजेंसियों के साइबर विशेषज्ञों की मदद मांगी गयी है। वे साइबर अपराध प्रकोष्ठ की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि साइबर अपराध शाखा फेसबुक, व्हाट्सएप्प और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर रखेगी जिनका अफवाह फैलाने में दुरुपयोग किया जा रहा है। बुखार और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद 22 सितंबर से जयललिता का इलाज अपोलो अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने अब तक 43 मामले दर्ज किये हैं और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

दूसरी ओर, जयललिता के 22 सितंबर से अस्पताल में भर्ती होने के कारण तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने मंगलवार को वे सारे विभाग वित्त मंत्री ओ पनीरसेल्वम को सौंप दिये जो जयललिता के पास थे लेकिन साथ ही कहा कि अन्नाद्रमुक प्रमुख ही मुख्यमंत्री रहेंगी। राजभवन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘तमिलनाडु के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री जे जयललिता द्वारा देखे जा रहे विषयों को ओ पनीरसेल्वम को सौंप दिया। जयललिता के पास पुलिस, गृह और सामान्य प्रशासन सहित कई अन्य विभाग की जिम्मेदारी है। इसमें साथ ही कहा गया है कि पनीरसेल्वम ही मंत्रिमंडल की बैठकों की अध्यक्षता भी करेंगे। गौरतलब है कि उनके पास वित्त के अलावा प्रशासनिक सुधार विभाग पहले से है।

Trending news