सुनंदा मामला: एफबीआई से विसरा रिपोर्ट अगले माह मिलने की उम्मीद
Advertisement

सुनंदा मामला: एफबीआई से विसरा रिपोर्ट अगले माह मिलने की उम्मीद

दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने की संभावना है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का संदेह है।

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने की संभावना है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का संदेह है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने मंगलवार को कहा कि यद्यपि रिपोर्ट पहले ही आने की उम्मीद थी, लेकिन ‘विश्वसनीय प्रयोगशाला’ को इसके लिए समय देना जरूरी था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला वह समय लेगा जो कि इसके लिए जरूरी है। रसायनिक परीक्षण के लिए कुछ प्रक्रियाएं और प्रोटोकॉल हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि रिपोर्ट अगले महीने तक आ जाएगी। जहर किस तरह का था यह पता लगाने के लिए सुनंदा के विसरा का नमूना वाशिंगटन स्थित एफबीआई की प्रयोगशाला को गत फरवरी में भेजा गया था कि जहर किस तरह का था। उससे पहले एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने जांच में यह कहा था कि सुनंदा की मौत के लिए जहर जिम्मेदार था लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह किस तरह का जहर था।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने छह व्यक्तियों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है जिसमें तीन ‘प्रमुख गवाह’ थे। इसके साथ ही यदि जरूरी हुआ तो वह और टेस्ट कर सकती है। जांचकर्ताओं को उम्मीद है कि विसरा रिपोर्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट से इस मामले की जांच को एक दिशा मिलेगी।

Trending news