सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने अमर सिंह से की पूछताछ
Advertisement

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने अमर सिंह से की पूछताछ

सपा के पूर्व नेता अमर सिंह से आज तकरीबन दो घंटे तक सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के विशेष दल ने पूछताछ की। सिंह ने हाल में दावा किया था कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले आईपीएल विवाद के बारे में सुनंदा ने उनसे बात की थी।

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने अमर सिंह से की पूछताछ

नई दिल्ली : सपा के पूर्व नेता अमर सिंह से आज तकरीबन दो घंटे तक सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के विशेष दल ने पूछताछ की। सिंह ने हाल में दावा किया था कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले आईपीएल विवाद के बारे में सुनंदा ने उनसे बात की थी।

सूत्रों ने बताया कि सिंह से पूछा गया कि आईपीएल विवाद के बारे में सुनंदा ने उनसे क्या कहा था और कथित तौर पर शशि थरूर के बदले में दोष अपने उपर ले लेने के बारे में क्या कहा था। पूर्व सपा नेता कहते रहे हैं कि वह थरूर परिवार के करीबी रहे हैं।

उनसे दंपति के बीच संबंधों के बारे में भी पूछा गया और क्या सुनंदा ने थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ कथित प्रेम प्रसंगों के बारे में भी चर्चा की थी। सिंह ने कहा कि विशेष जांच दल ने उनसे दो घंटे तक पूछताछ की लेकिन उन्होंने कोई भी विवरण देने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘सच को छिपाने का कोई मतलब नहीं है जब जघन्य हत्या का मामला प्रकाश में आ रहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं शशि थरूर का शुभेच्छु नहीं हूं या मैं उनपर किसी साजिश का आरोप लगा रहा हूं। आखिरकार वह मेरी अच्छी दोस्त के पति हैं। इसलिए किसी पर आरोप लगाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।’

सिंह ने कहा, ‘मैं सुनंदा के बारे में जो कुछ भी जानता था, उसे मैंने पुलिस को बता दिया है और अब मैं कुछ भी नहीं कहूंगा क्योंकि एसआईटी ने मामले का संज्ञान लिया है।’ दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि सिंह से एसआईटी ने पूछताछ की जब हाल में ही उन्होंने मीडिया से कहा था कि उनके पास मामले से संबंधित कुछ सूचना है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘इसलिए हमने औपचारिक तौर पर उनसे बातचीत की है। हम उनसे तथ्यों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने उन्हें आज बुलाया था और इस संबंध में उनसे हमें जिस भी सूचना की आवश्यकता होगी वह सब हम उनसे लेंगे।’ पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा कि शिव मेनन को भी विशेष जांच दल पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाएगा। मेनन सुनंदा की पिछली शादी से जन्मा बेटा है। यह पूछे जाने पर कि इस संबंध में फिर से पूछताछ के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर को कब बुलाया जाएगा, बस्सी ने कहा कि एसआईटी उन्हें शीघ्र बुलाएगी।

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैंने आपको बताया था कि हम उनसे उस दिन साढ़े तीन घंटे ही पूछताछ कर सके थे। चूंकि इस मामले में कई पहलू हैं इसलिए इतनी कम अवधि में हम उनसे सबकुछ नहीं पूछ सके।’

दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड के कार्यालय में 19 जनवरी को थरूर से पुलिस ने पूछताछ की थी। बस्सी ने कहा, ‘उस दिन जो हमने उनसे चर्चा की थी, टीम ने उसपर गौर किया है। मुझसे कहा गया है कि हमें उनसे आगे पूछताछ करने की जरूरत है। इसलिए एसआईटी उन्हें शीघ्र पूछताछ के लिए बुलाने की योजना बना रही है।’ 52 वर्षीय सुनंदा गत वर्ष 17 जनवरी को एक पंचसितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी को हत्या का मामला दर्ज किया था और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था।

Trending news