Tejashwi Yadav in Japan: इस खास काम के लिए जापान गए हैं तेजस्वी यादव, फोटो से कर दिया खुलासा
Advertisement
trendingNow11930015

Tejashwi Yadav in Japan: इस खास काम के लिए जापान गए हैं तेजस्वी यादव, फोटो से कर दिया खुलासा

 Tejashwi Yadav in Japan to promote Bihar tourism: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार के पर्यटन मंत्री भी हैं और बिहार के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टोक्यो पहुंचे हैं.

Tejashwi Yadav in Japan: इस खास काम के लिए जापान गए हैं तेजस्वी यादव, फोटो से कर दिया खुलासा

Tejashwi Yadav in Japan: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जापान दौरे पर हैं. इस बीच चर्चा हो रही है कि आखिर तेजस्वी यादव जापान क्यों गए हैं. इसका खुलासा उन्होंने खुद फोटो शेयर कर किया है. उन्होंने बताया कि वो बिहार के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टोक्यो पहुंचे हैं. बता दें कि तेजस्वी यादव बिहार के पर्यटन मंत्री भी हैं और इसलिए वो पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जापान पहुंचे हैं.

तेजस्वी यादव ने शेयर की फोटो

तेजस्वी यादव ने एक्स (ट्विटर) पर अपनी फोटोज शेयर की है और यात्रा को लेकर जानकारी दी है. पहले पोस्ट में उन्होंने जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज के साथ फोटो शेयर की. उन्होंने लिखा, 'बिहार के बौद्ध सर्किट को बढ़ावा देने के लिए मेरी जापान यात्रा पर जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज के साथ सार्थक बातचीत.'

तेजस्वी यादव ने अपने दूसरे पोस्ट में लिखा, 'बौद्ध और अन्य धार्मिक सर्किट, हेरिटेज सर्किट, इको सर्किट और बड़ी संख्या में ऐतिहासिक स्मारकों, मंदिरों और जंगलों के रूप में बिहार के पर्यटन आकर्षणों की विस्तृत श्रृंखला को बढ़ावा देने के लिए टोक्यो, जापान के टूर और ट्रैवल ऑपरेटरों के साथ बिहार पर्यटन रोड शो में भाग लिया.'

बिहार में निवेश बढ़ाने की कोशिश

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी यात्रा के दौरान बिहार के लिए निवेश लाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि जापान के लोगों का बिहार से खास कनेक्शन है और उनका आध्यात्मिक रिश्ता है. बता दें कि जापान में बौद्ध धर्म मानने वालों की संख्या काफी ज्यादा और बिहार के गया से उनका खास रिश्ता है. सालों की कठोर साधना के बाद बिहार के बोधगया में ही बोधि वृक्ष के नीचे भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई, जिसके बाद वे सिद्धार्थ गौतम से भगवान बुद्ध बन गए थे.

Trending news