यह बजट सबके लिए, राज्यों के लिए समृद्धि लाएगा: शाह
Advertisement

यह बजट सबके लिए, राज्यों के लिए समृद्धि लाएगा: शाह

भाजपा ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय बजट में सबके लिए कुछ न कुछ है और यह राज्यों के लिए समृद्धि लेकर आएगा तथा ‘एक भारत, महान भारत’ के सपने को साकार करने के लिए यह देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा।

यह बजट सबके लिए, राज्यों के लिए समृद्धि लाएगा: शाह

नई दिल्ली : भाजपा ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय बजट में सबके लिए कुछ न कुछ है और यह राज्यों के लिए समृद्धि लेकर आएगा तथा ‘एक भारत, महान भारत’ के सपने को साकार करने के लिए यह देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राजग सरकार गरीबांे के प्रति समर्पित है और इस तरह अपने पूर्ण बजट में इसने सभी तबकों का ध्यान रखा, चाहे वह गरीब, युवा, महिला, वृद्ध, अशक्त या कर्मचारी कोई भी हों।

उन्होंने कहा, ‘यह बजट सबके लिए है। यह बजट गरीबों के विकास के लिए है। युवाओं को रोजगार और शिक्षा देना, महिलाओं की सुरक्षा करना और किसानों के जीवन में समृद्धि लाना तथा राज्यों की समृद्धि बढ़ाना एवं अर्थव्यवस्था को मजबूत करना इसका उद्देश्य है।’

शाह ने कहा, ‘इस तरह से राजग सरकार का पहला पूर्ण आम बजट एक ऐसा बजट है जो ‘वन इंडिया, गेट्र इंडिया’ के सपने को महसूस कराएगा और ‘सबका साथ, सबका विकास’ के जरिए देश को समृद्धि की राह पर ले जाएगा।’ इसे सबका बजट करार देते हुए उन्होंने कहा कि यह युवा सशक्तिकरण, शिक्षा, उद्यम और कौशल विकास के अलावा भारत में बीमा, पेंशन और गरीब आबादी को इमदाद मुहैया करता है।

उन्होंने कहा कि किसानों के कौशल और पैदावार को बढ़ाता है तथा ग्रामीण रोजगार को बढ़ावा देता है। शाह ने कहा कि बजट का लक्ष्य विदेशों में जमा काला धन वापस लाना, काले धन पर रोक लगाना और कर चोरी करने वालों को दंडित करना है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि यह सरकार गरीबों को समर्पित है और इस तरह बजट ने गरीबों को रोजगार और बीमा कवर का तोहफा दिया है। गरीबों को बैंकिंग सुविधा से जोड़ने के बाद सरकार ने अब उन्हें पेंशन और बीमा कवर देने की घोषणा की है।

केंद्रीय बजट पर भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, ‘एक बेहतरीन बजट। वित्त मंत्री अरूण जेटली को दिल से बधाई।’

Trending news