J&K: उरी हमला जैसा हमला करने की फिराक में थे आतंकी, सेना ने किया ढेर
Advertisement

J&K: उरी हमला जैसा हमला करने की फिराक में थे आतंकी, सेना ने किया ढेर

कश्मीर के उरी में रविवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की इसी क्षेत्र में एक सैन्य शिविर पर पिछले साल जैसे हमले की साजिश को विफल कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अभियान में तीन आतंकवादी मार गिराए गए जबकि एक सैनिक घायल हो गया, गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हुए है. (FILE-प्रतीकात्मक)

श्रीनगर : कश्मीर के उरी में रविवार (24 सितंबर) को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की इसी क्षेत्र में एक सैन्य शिविर पर पिछले साल जैसे हमले की साजिश को विफल कर दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  1. आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर तलाशी अभियान के दौरान चलाई गोलियां.
  2. गोलीबारी  में एक सैनिक और दो नागिरक भी हुए घायल. 
  3. सुरक्षा बलों ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया.

तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने चलाई गोलियां
सेना के एक अधिकारी ने कहा, 'आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह उरी के कलगई इलाके में घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान शुरू किया।' उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें : कश्मीर: मंत्री के काफिले पर आतंकी हमले में 3 मरे, सुरक्षाकर्मी सहित 30 घायल

उन्होंने बताया, 'अभियान में तीन आतंकवादी मार गिराए गए जबकि एक सैनिक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हुए है। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने बताया कि आतंकवादियों की पिछले वर्ष की तरह उरी में एक सैन्य शिविर पर हमले को अंजाम देने की साजिश थी।

'आतंकियों न रचि थी बड़ी साजिश'
उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के इतर बताया 'एक बड़े षड़यंत्र को विफल कर दिया गया। पिछले वर्ष एक सैन्य अड्डे पर आत्मघाती हमले की तरह आतंकवादियों ने इस बार भी इसी तरह की साजिश रची थी लेकिन पुलिस और सेना के हाथ यह सूचना पहले ही लग गई.' उल्लेखनीय है पिछले वर्ष 18 सितम्बर को नियंत्रण रेखा के निकट उरी में सैन्य ब्रिगेड मुख्यालय पर चार आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमे 19 सैनिक शहीद हो गए थे. 

Trending news