मुंबई में नीलाम हुईं भगोड़े दाऊद इब्राहिम की तीन प्रॉपर्टी...

इन सम्पत्तियों को वित्त मंत्रालय ने 'स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉर्फिचर आफ प्रॉपर्टी) एक्ट' के तहत नीलामी के लिए रखा था. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Nov 14, 2017, 04:48 PM IST
मुंबई में नीलाम हुईं भगोड़े दाऊद इब्राहिम की तीन प्रॉपर्टी...
दक्षिण मुंबई में भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्ति नीलाम हुईं. (फाइल फोटो)

मुंबई : दक्षिण मुंबई में भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्ति 11.58 करोड़ रुपये में नीलाम हुईं. यह जानकारी इस प्रक्रिया में शामिल एक अधिकारी ने दी. इन सम्पत्तियों को वित्त मंत्रालय ने 'स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉर्फिचर आफ प्रॉपर्टी) एक्ट' के तहत नीलामी के लिए रखा था. इन तीन संपत्तियों में दिल्ली जायका के तौर पर लोकप्रिय होटल रौनक अफरोज, शबनम गेस्ट हाउस और डमरवाला इमारत में छह कमरे शामिल हैं.

अधिकारी ने कहा कि तीनों संपत्ति के लिए सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने सबसे अधिक बोली लगाई. ट्रस्ट के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, "हां, हमने निविदा दाखिल की थी और तीन संपत्तियों को नीलामी में खरीदा है, जो एसबीयूटी के पुनर्विकास के क्षेत्राधिकार में आती है. हम अब बाकी की औपचारिकताओं को पूरा करेंगे".

उन्होंने बताया कि रौनक अफरोज होटल के लिए 4.53 करोड़ रुपये, शबनम गेस्ट हाऊस के लिए 3.52 करोड़ रुपये और डमरवाला इमारत में कमरों के लिए 3.53 करोड़ रुपये की बोली लगी. ट्रस्ट द्वारा अधिगृहित की गई संपत्तियों में होटल रौनक अफरोज नाम का रेस्टोरेंट, जो दिल्ली जायका के नाम से भी जाना जाता है, शबनम गेस्ट हाउस और दामारवाला बिल्डिंग में छह फ्लैट शामिल हैं. ये सभी संपत्तियां भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं.

पढ़ें- UAE सरकार की दाऊद इब्राहिम पर बड़ी कार्रवाई, 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्‍त!