TMC MLA Banasri Maity ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में हो सकती हैं शामिल
Advertisement
trendingNow1810008

TMC MLA Banasri Maity ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में हो सकती हैं शामिल

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की विधायक बनसरी माइती (TMC MLA Banasri Maity) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. एक के बाद एक तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का इस्तीफा देना राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी को कमजोर कर रहा है.

तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनसरी माइती (फाइल फोटो) | फोटो साभार: Twitter

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे के पहले दिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक और बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) लगातार कमजोर हो रही है.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनसरी माइती (TMC MLA Banasri Maity) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बनसरी माइती पश्चिम बंगाल की उत्तर कांठी विधान सभा सीट से विधायक हैं. सूत्रों के मुताबिक, विधायक बनसरी माइती आज बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. एक के बाद एक तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का इस्तीफा देना राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की चिंता को बढ़ा रहा है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) में जीत के लिए खुद को लगातार राज्य में मजबूत कर रही है. आज गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर कोलकाता पहुंचे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बदलेगा बंगाल का चुनावी गणित, मिशन बंगाल पर शाह, ये रहा पूरा शेड्यूल

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल सरकार के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली नेता शुवेंदु अधिकारी आज अपने हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. शुवेंदु अधिकारी गृह मंत्री अमित शाह की मिदनापुर रैली में उनसे मिलेंगे.

जान लें कि तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी पार्टी का संगठनात्मक कार्य भी देखते थे. ऐसे में टीएमसी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उनसे जुड़े हुए हैं. शुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने साथ ही टीएमसी के बहुत सारे कार्यकर्ता भी सीएम ममता बनर्जी की पार्टी का साथ छोड़ देंगे. जो टीएमसी के लिए बड़ा झटका है.

ये भी पढ़ें- आंदोलन की कमी दिखाना मीडिया की गलती है, जानिए क्या है गोदी मीडिया का सच

बता दें कि शीलभद्र दत्ता, शुवेंदु अधिकारी और बनसरी माइती जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, आज गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

VIDEO

Trending news