रेलवे कर्मचारी कर लें शॉपिंग की प्‍लानिंग, बढ़कर आएगी सैलरी!
Advertisement
trendingNow1342399

रेलवे कर्मचारी कर लें शॉपिंग की प्‍लानिंग, बढ़कर आएगी सैलरी!

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में बोनस से जुड़े प्रस्‍ताव को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है. सरकार के इस फैसले से 12.58 लाख रेलकर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

सरकार के इस फैसले से रेलवे के 12.58 लाख रेलकर्मचारियों को फायदा मिलेगा. (file pic)

नई दिल्‍ली : दिवाली से पहले इस बार भी केंद्र सरकार की तरफ से रेलवे कर्मचारियों को बोनस का तोहफा मिल सकता है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सरकार इस साल भी दशहरा, दिवाली और छठ पूजा से पहले रेल कर्मचारियों को खुशखबरी देने के मूड में है. यदि आप रेलवे में नौकरी करते हैं या आपका कोई पारिवारिक सदस्‍य रेलवे में नौकरी करता है तो आप त्‍योहारी सीजन पर अभी से शॉपिंग की तैयारी कर सकते हैं. दरअसल सरकार उत्पादकता से जुड़ा 78 दिनों का बोनस कर्मचारियों को तोहफे में दे सकती है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में बोनस से जुड़े प्रस्‍ताव को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है. सरकार के इस फैसले से 12.58 लाख रेलकर्मचारियों को फायदा मिलेगा. रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक हर वर्ष रेल कर्मचारियों को उत्‍पादकता के आधार पर मिलने वाले बोनस का प्रस्‍ताव मंत्रिमंडल के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : सूरत के हीरा कारोबारी ने अपने 1660 कर्मचारियों गिफ्ट में दिया घर और कार

आपको बात दें कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होनी है. इस बैठक में रेलवे कर्मचारियों को त्‍योहारी सीजन पर मिलने वाले बोनस पर मुहर लग सकती है. यदि मंत्रिमंडल की बैठक में बोनस के फैसले पर मुहर लगी तो कर्मचारियों को करीब 9000 रुपये बोनस मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मिलेगा 78 दिन का बोनस

रेलवे मंत्रालय के ऊपर इस फैसले से 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्‍त बोझ पड़ेगा. आपको बता दें कि बोनस का लाभ आरपीएफ और आरपीएसएफ कर्मियों को नहीं मिलता है. दूसरी तरफ ऑल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन (एआईआरएफ) को भी त्‍योहारी सीजन में बोनस मिलने की उम्‍मीद है. फेडरेशन सूत्रों का कहना है कि इस बार सरकार 75 दिन का बोनस देने का प्‍लान कर रही है.

Trending news