कैशियर लूट-हत्याकांड: CM योगी ने दिया अल्टीमेटम कहा- '24 घंटे में पुलिस बदमाशों को पकड़े'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand463687

कैशियर लूट-हत्याकांड: CM योगी ने दिया अल्टीमेटम कहा- '24 घंटे में पुलिस बदमाशों को पकड़े'

सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है. 

फाइल फोटो

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के विभूतिखण्ड में गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह की हत्या करके 10 लाख की लूट की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर दिखाते हुए लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी को वारदात के खुलासे के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. इसी के साथ उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस अफसर व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. मंगलवार (30 अक्टूबर) को सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है. 

जानकारी के मुताबिक, सीएम के इस सख्त आदेश के बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल निलंबित कर दिया. वहीं, वारदात के दिन सुबह तक तैनात रहे इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. 

आपको बता दें गोमतीनगर के विनीतखण्ड एल-1/96 निवासी श्याम सिंह विभूतिखण्ड स्थित बिहारी गैस सर्विस में कैशियर थे. सोमवार (29 अक्टूबर) की सुबह 10:30 बजे वह बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में कलेक्शन के रुपये जमा करने गए थे. श्याम ने बैंक के सामने दूसरी तरफ बाइक खड़ी ही की थी कि लुटेरों ने उन पर हमला कर दिया था. श्याम को गोली मारने के बाद बदमाश 10 लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे. हादसे के बाद सह कर्मियों और राहगीरों की मदद से उन्हें पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया था. 

ये भी पढ़ें: कैशियर लूट और हत्याकांड: CM योगी ने पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का किया ऐलान

वहीं, घटना के बाद पुलिस ने इलाके के CCTV फुटेज भी खंगाले हैं, जिसमें आरोपी दिखाई दे रहे हैं. लखनऊ पुलिस ने सूचना देने वालों को 50000 का इनाम देने की घोषणा की. लूट और हत्या मामले की जांच के लिए पुलिस की 12 टीमों का गठन किया गया है. इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन की. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस छानबीन में ये बात सामने आई है कि बदमाशों ने रेकी और सटीक मुखबिरी के आधार पर वारदात को अंजाम दिया और भागने में सफल रहे. बदमाश रास्ते से भी परिचित थे. इसीलिए उन्हें भागने में कोई दिक्कत नहीं हुई. पुलिस का कहना है कि जल्द ही वो आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी. 

Trending news