सोनेलाल पटेल के जयंती समारोह में बोले CM योगी- 'हमने बिना भेदभाव काम किया'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand414261

सोनेलाल पटेल के जयंती समारोह में बोले CM योगी- 'हमने बिना भेदभाव काम किया'

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को किया संबोधित.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोनेलाल पटेल जयंती पर लोगों को संबोधित किया.

लखनऊ : लखनऊ में सोमवार को अपना दल के संस्‍थापक डॉक्‍टर सोनेलाल पटेल का जयंती समारोह मनाया गया. इसमें उनकी बेटी अनुप्रिया पटेल, पत्‍नी कृष्‍णा पटेल, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी शिरकत की. इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्‍होंने कहा 'हमने समाज को बांटा नहीं बल्कि बिना भेदभाव के योजनाओं का क्रियांनयन किया जा रहा है'. योगी ने कहा कि प्रदेश में शौचालय से लेकर बिजली कनेक्शन तक बिना भेदभाव के दिए जा रहे हैं.

सोमवार को समारोह में बोलते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा 'हमने रामराज को शासन के रूप में इसलिए माना क्‍योंकि रामराज के दौर में किसी के साथ भेदभाव नहीं होता था'. उन्‍होंने मुसलमानों की सुरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि आज गुजरात के मुसलमान खुद कह रहे हैं कि अगर वे सबसे अधिक कहीं सुरक्षित हैं तो वे गुजरात में हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आगे कहा कि जिन्‍होंने 50 साल तक राज किया वे गरीबों के लिए कोई ठोस कार्य क्‍यों नहीं कर पाए. उन्‍होंने यूपी की पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि जिन्‍होंने यूपी पर भी राज किया, वे भी क्‍यों कुछ नहीं कर पाए. सीएम योगी ने कहा कि अभी तक लोगों ने सिर्फ दलितों और पिछड़ों का शोषण किया है. इस सरकार में बिना भेदभाव के शासन की योजनाएं गरीबों तक पहुंचें जो अभी तक पहुंच नहीं पाई हैं.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यूपी में सामाजिक न्‍याय की लड़ाई को जिसमें समाज के हर वंचित तबके को मुख्‍यधारा से जोड़कर उनके जीवन स्‍तर को उठाना ही सोनेलाल पटेल जी का सपना था. उन्‍होंने कहा कि आंबेडकर जी ने भी सपना देखा था कि देश में जाति और भेदभाव के नाम पर समाज में कोई बंटवारा ना हो. योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि पिछले 4 सालों में केंद्र की सबसे ज्‍यादा विकास की योजनाएं चलीं. प्रदेश में भी कई योजनाएं शुरू की गईं. उन्‍होंने कहा 'हमने समाज को बांटा नहीं बल्कि बिना भेदभाव के योजनाओं का क्रियांवयन किया जा रहा है. शौचालय से लेकर बिजली कनेक्‍शन तक बिना भेदभाव के दिए जा रहे हैं.

योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में सिर्फ चार जिलों में ही बिजली दी जाती थी. सोनभद्र सबसे अधिक कोयला खनन और बिजली देता है. उसको भी बिजली से वंचित कर दिया गया था. प्रदेश सरकार का लक्ष्‍य लाइन लॉस कम करने का है. जिस दिन लाइन लॉस 10 फीसदी से कम हो जाएगा, उस दिन प्रदेश को 24 घंटे बिजली उपलब्‍ध हो जाएगी. उन्‍होंने कहा कि 76 लाख लोगों को व्‍यक्तिगत शौचालय मुहैया कराए गए हैं. हमारी सरकार 23 लाख छात्रों को स्‍कॉलरशिप देने जा रही है.

Trending news