उत्तराखंड में 48 घंटे भारी बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी से लेकर हरिद्वार तक इन इलाकों में घरों से न निकलने की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1781300

उत्तराखंड में 48 घंटे भारी बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी से लेकर हरिद्वार तक इन इलाकों में घरों से न निकलने की चेतावनी

UP Rain Alert :  शनिवार को भी गाजियाबाद, नोएडा समेत कई शहरों में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने एक बार फ‍िर से यूपी के कई शहरों में अलर्ट जारी किया है. इसमें लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज समेत कई जिले शामिल हैं. वहीं, उत्तराखंड में बारिश से अभी राहत मिलती नजर नहीं आ रही. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अगले 48 घंटों के लिए प्रदेश में अलर्ट जारी किया है

फाइल फोटो

UP Rain Alert : यूपी में बारिश का दौर जारी है. शनिवार को भी गाजियाबाद, नोएडा समेत कई शहरों में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने एक बार फ‍िर से यूपी के कई शहरों में अलर्ट जारी किया है. इसमें लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज समेत कई जिले शामिल हैं. वहीं, उत्‍तराखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. टिहरी से लेकर हरिद्वार तक लोगों को घरों से बाहर निकलने को लेकर चेतावनी जारी की है. 

बिजली गिरने की भी संभावना 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मानसून टर्फ बीकानेर, अलवर, ग्‍वालियर, सीधी से होकर गुजर रहा है. चक्रवती दबाव का क्षेत्र मध्‍य पाकिस्‍तान और आसपास बन रहा है. इसके चलते यूपी के मध्‍य भागों में चक्रवात जैसी स्थिति बन रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, इसके चलते कहीं ज्‍यादा बारिश तो कहीं बहुत ज्‍यादा बारिश हो सकती है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. 

इन जगहों पर रेड अलर्ट 
वहीं, उत्तराखंड में बारिश से अभी राहत मिलती नजर नहीं आ रही. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अगले 48 घंटों के लिए प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. 16 जुलाई को प्रदेश में टिहरी पौड़ी देहरादून और हरिद्वार जनपद में भारी से अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि अन्य जनपदों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

पहाड़ों पर घूमने आने वालों को भी चेतावनी 
मौसम विभाग ने कहा है कि 17 जुलाई को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. पहाड़ पर सफर करने वाले लोगों को बारिश के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है. हाल पर लैंडस्लाइड की दिक्कतें हो सकती हैं तो वहीं मैदानी स्थानों पर जलभराव की दिक्कत हो सकती है. 

रुद्रप्रयाग के डीएम पर लापरवाही का आरोप 
जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग पर लापरवाही का आरोप लगा है. 3 जुलाई को डीएम रुद्रप्रयाग के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद 16 जुलाई तक छुट्टी पर चले गए. जबकि मुख्यमंत्री ने 30 सितंबर तक मौसम और मानसून के लिहाज से छुट्टी पर रोक लगाई है. टिहरी जिले से हटाए जाने के बाद जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने रुद्रप्रयाग में कार्यभार ग्रहण किया था.

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news