Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा को लेकर सीएम धामी का बड़ा एक्शन, अब तक इतने उपद्रवियों को किया गया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115676

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा को लेकर सीएम धामी का बड़ा एक्शन, अब तक इतने उपद्रवियों को किया गया गिरफ्तार

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मामले में सीएम धामी का लगातार एक्शन जारी है. उत्तराखंड पुलिस ने इस मामले में 14 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. जानें अब तक कितने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है?...

 

(File Photo)

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा को लेकर सीएम धामी का बड़ा एक्शन सामने आया है. आज 17 फरवरी 2024 को उत्तराखंड पुलिस ने 14 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. ये सभी आरोपी फरार चल रहे थे. सीएम धामी ने इस एक्शन की जानकारी खुद अपने एक्स पर पोस्ट कर दी. 

सीएम ऑफिस ने लिखा- 
सीएम ऑफिस ने लिखा कि - आज बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम और मीडिया कर्मियों पर पथराव किया गया था. इस गोलाबारी भरी हिंसक घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूतों के आधार पर सभी शेष 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

पोस्ट में आगे लिखा- अभी तक पुलिस कार्रवाई में कुल 58 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गई है. इस गिरफ्तारी में फैजान और शहजाद शामिल है, इन आरोपियों ने दंगे के दौरान गाड़ी में पेट्रोल डालकर थानाध्यक्ष मुखानी के सरकारी वाहन में आग लगाई थी.  इस दौरान कुर्की किए गए 03 नामजद उपद्रवी भी गिरफ्तार किए गए, इनके पास पेट्रोल बम एवं लूटी गई मैगजीन और बनभूलपुरा मोमबत्ती फैक्ट्री के सामने इस्तेमाल 04 पेट्रोल बम बरामद किए गए. 

ये खबर भी पढ़ें- कौन हैं हल्द्वानी हिंसा के 9 गुनहगार, गली-मोहल्लों में जगह-जगह चस्पा किए गए पोस्टर

पोस्‍टर भी लगाए गए 
बता दें कि हल्‍द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक सहित सभी 9 नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं. शनिवार को कोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी नगर निगम की टीम पर्याप्‍त पुलिसबल के साथ अब्‍दुल मलिक के घर पहुंची. टीम ने घर को कुर्क करते हुए सारा सामान जब्‍त कर लिया. उधर, हल्‍द्वानी में धीरे-धीरे हालात सामान्‍य हो रहे हैं. 

ऐसे फैली थी हिंसा की आग 
बता दें कि 8 फरवरी को हल्द्वानी में बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्‍थानीय लोगों ने हमला बोल दिया था. स्‍थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर थाने में आग लगा दी थी. इसके साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. 

पांच हजार उपद्रवियों पर दर्ज की गई है FIR 
उत्‍तराखंड पुलिस ने पूरे मामले में तीन FIR दर्ज की है. इसमें अब्‍दुल मलिक को मास्‍टरमाइंड बताया गया है. इसके अलावा 19 नामजद समेत 5 हजार से ज्‍यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Trending news