Hamirpur: शादी के एक दिन पहले ही बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, पहुंचने पर पता चली क्यों हुई मिस्टेक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2132810

Hamirpur: शादी के एक दिन पहले ही बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, पहुंचने पर पता चली क्यों हुई मिस्टेक

Hamirpur News: यूपी के हमीरपुर जिले में कार्ड पर लिखी तारीख से एक दिन पहले ही दुल्हन के दरवाजे पर बारात पहुंच गई. 27 फरवरी को आने वाली बारात एक दिन पहले दरवाजे पर देखकर लड़की वाले हैरान हो गए. 

सांकेतिक फोटो.

हमीरपुर:  शादी-बारात में शामिल होने के लिए कार्ड में छपी तारीख को लेकर लोगों में कंफ्यूजन का तो आपने भी सुना होगा लेकिन यूपी के हमीरपुर जिले से एक अजब गजब मामला सामने आया है. यहां के कुरारा थाना क्षेत्र के सिकरोढ़ी गांव में दूल्हा शादी से एक दिन पहले ही बारात लेकर पहुंच गया. जहां 27 फरवरी को आने वाली बारात एक दिन पहले दरवाजे पर देखकर लड़की वाले हैरान हो गए. 

बताया गया कि शादी की तारीख को लेकर दोनों पक्षों में शुरू से असमंजस की स्थिति थी. लड़की वालों के कार्ड में बारात की तिथि 27 और लड़के वालों के कार्ड में 26 फरवरी दर्ज थी. अचानक बारात के आने पर लड़की पक्ष ने आनन-फानन सारी तैयारियां पूरी कीं औऱ मंगलवार सुबह शादी की रस्में हुई और शाम होने से पहले विदाई भी हो गई. 

जानकारी के मुताबिक कुरारा ब्लाक के सिकरोढ़ी गांव निवासी स्व. रामफल अनुरागी की बेटी रेखा की शादी सदर कोतवाली के पारा पुरवा गांव के बेटाराम से तय हुई थी. शादी की तारीख 27 फरवरी रखी गई थी. दूल्हे के परिजनों ने बताया कि कार्ड छपाई में 27 की जगह 26 फरवरी की तारीख छप गई. उनके घर में कोई ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं था, इसलिए किसी ने तारीख पर गौर नहीं किया और नाते-रिश्तेदारों को कार्ड बांट दिए गए.

बांटे गए कार्डों की तारीख के हिसाब से रिश्तेदारों का आना शुरू हो गया और 26 फरवरी को वह लोग बारात लेकर सिकरोढ़ी गांव पहुंच गए. लेकिन वहां पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि शादी की तारीख 27 फरवरी रखी गई थी. इधर, एक दिन पहले दरवाजे पर बारात देखकर लड़की वाले हैरान हो गए. गांव के लोगों ने बताया कि रेखा के पिता की मौत हो चुकी है. बारात एक दिन पहले आई तो सारा कार्यक्रम बिगड़ने लगा लेकिन गांव के सभी लोगों ने मिलकर मदद की.

रातों-रात बारात के स्वागत सत्कार की तैयारियां की गईं. हलवाई लगाकर भोजन तैयार कराया गया. इसके बाद द्वारचार और जयमाल आदि की रस्में हुई. मंगलवार सुबह भांबरें पड़ीं और शाम होते-होते रेखा को हंसी-खुशी विदा किया गया. इससे दोनों पक्ष संतुष्ट नजर आए और गांव का भी मान-सम्मान बच गया. लेकिन जिले भर व आसपास के क्षेत्रों में शादी के एक दिन पहले बरात लेकर पहुंचने का मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें - रैपिड रेल स्‍टेशन पर लगी भयंकर आग, दमकल की कई गाड़‍ियां पहुंचीं

यह भी पढ़ें -  टीले वाली मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष को करारा झटका, कोर्ट ने की याचिका खार‍िज

 

 

Trending news