Chhath Puja 2023 Live update: छठ पूजा के लिए सजे नोएडा-गाजियाबाद के घाट, स्टेडियम में होगा बड़ा जलसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1963267

Chhath Puja 2023 Live update: छठ पूजा के लिए सजे नोएडा-गाजियाबाद के घाट, स्टेडियम में होगा बड़ा जलसा

Chhath Puja 2023 Arghya time: इस साल फिर गोमती नदी के किनारे छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन लक्ष्मण घाट मैदान पर होगा. कार्यक्रम में सीएम योगी उपस्थित रहेंगे.

Chhath Puja 2023 LIVE BLOG
LIVE Blog

Chhath Puja 2023 Arghya ka samay: इस वर्ष छठ पूजा के लिए लखनऊ पूरी तरह से तैयार है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में छठ पूजा बड़े पैमाने पर की जाती है. लखनऊ में छठ पूजा गोमती नदी के घाटों पर मनाई जाएगी.

17 November 2023
21:05 PM

पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा एक बार फिर अदालत में पेश नहीं हुईं. आचार संहिता उल्‍लंघन मामले में पेश न होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. आचार संहिता उल्लंघन के केस में पूर्व सांसद एवं अभिनेत्री जयाप्रदा को शुक्रवार को कोर्ट में पेश होना था. 

19:47 PM

लखनऊ यूपी सरकार ने अपने अधीन काम करने वाले राज्य कर्मचारियों एवं कर्मचारी संगठनों की समस्याओं के निस्तारण के लिए अहम कदम उठाया सरकार ने राज्य सरकार के समस्त अधिकारियों को अपने अधीन काम कर रहे कर्मचारियों एवं कर्मचारी संगठनों की मांग एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रत्येक माह कम से कम एक बार बैठक करने के निर्देश दिए हैं

19:21 PM

क्रिकेटर शमी के गांव में बनेगा स्टेडियम
अमरोहा क्रिकेटर मो.शमी के गाँव सहसपुर अली नगर मे बनेगा स्टेडियम, सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र समेत ब्लाक के अधिकारियो ने गांव में किया भ्रमण, मिनी स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश, ग्राम पंचायत ने प्रपोजल बनाकर दिया था , ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव, भारतीय तेज गेंदबाज मो.शमी का गांव है सहसपुर अलीनगर

14:46 PM

Operation Trinetra in UP: यूपी में लगे सात लाख से ज्यादा CCTV कैमरे

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ऑपरेशन त्रिनेत्र की जानकारी दी. डीजीपी ने बताया, अब तक 7 लाख 18 हजार 510 कैमरे लगाए गए.ऑपरेशन कनविक्शन में 12015 मामलों में 16302 को सजा दिलाई गई.गोवध में 55 प्रतिशत और गो तस्करी में 53 प्रतिशत कमी आई.1114 की हिस्ट्रीशीट खोली गई

13:29 PM

Randeep Surjewala: सुरजेवाला को हाईकोर्ट से बड़ा झटका
इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर.कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हाईकोर्ट से बड़ा झटका.सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में सुरजेवाला को बड़ा झटका. हाईकोर्ट ने निचली अदालत में चल रही आपराधिक कार्यवाही रद्द करने से किया इंकार.

12:51 PM

Prayagraj News: अतीक के गुर्गे की जमानत अर्जी खारिज

माफिया अतीक के गुर्गे असाद कालिया को बड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने असद कालिया की जमानत की अर्जी खारिज की है.पूरामुफ्ती थाने में दर्ज जानलेवा हमले के मामले में जमानत खारिज की गई है. कोर्ट ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए असाद को जमानत देने से किया इंकार.

12:31 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में पाइप डालने का काम तेज

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 40 मजदूरों को बचाने की जद्दोजहद जारी है. NHIDCL के डायरेक्टर अंजू मनीष का का कहना है कि अभी तक 24 मीटर की पाइप डालने का काम पूरा हो चुका है. इंदौर से नई मशीन एयरलिफ्ट की जा रही है. 60 मीटर तक पाइप डालना पड़ सकता है. कम से कम 40 मीटर पाइप डालने के बाद कामयाबी मिल सकती है. 

11:29 AM

ASI टीम ने 15 दिनों की मोहलत मांगी

ज्ञानवापी ASI टीम ने 15 दिनों के लिए और समय मांगा है. पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट पूरा न होने पर एएसआई ने ये मोहलत मांगी है. जिला अदालत में समय बढ़ाने के लिए आवेदन दाखिल किया गया है. 

11:28 AM

Chhath Puja 2023 updates : छठ पूजा पर सूर्य को अर्घ्य
छठ पूजा में सोमवार को उगते सूर्य को अर्ध्य देने के साथ छठ का समापन होगा. शुक्रवार सुबह से ही छठ व्रतियों ने स्नान कर पवित्र जल से नेम-निष्ठा से प्रसाद तैयार किया. सूर्य उपासना के बाद व्रती महिलाओं ने कद्दू भात का प्रसाद ग्रहण किया.

11:27 AM

Chhath Puja 2023 :छठ पूजा पर कद्दू-भात का प्रसाद बंटा

नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ शुरू हो गया है. लोग कद्दू-भात का प्रसाद ग्रहण करने छठव्रतियों के घर पहुंच रहे हैं.सूर्य उपासना का चार दिनी छठ पर्व नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. कल खरना होगा और रविवार को भगवान सूर्य को पहला अर्ध्य दिया जाएगा.

10:52 AM
Uttrakhand: नैनीताल में हुएं हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख, सोशल मिडिया पर की प्राथना
 
Uttrakhand: सीएम धामी ने अपने सोशल मिडिया X पर लिखा कि छेडाखान मीडार मोटर मार्ग, नैनीताल में वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 8 लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.
 
10:45 AM

Hamirpur news: ओवरटेक करते समय आपस में भिड़ी दो राडवेज़ बसें, हुई भयानक टक्कर

Hamirpur news: हमीरपुर ओवरटेक करते समय आपस में भिड़ी दो राडवेज़ बसे, राठ डिपो की बस ने हमीरपुर डिपो की बस में मारी टक्क, दोनों बसों की टक्कर मे बाल-बाल बचा मोटरसाइकिल सवा, आधा दर्जन सवारियों के आयी हल्की चोटें, घटना की जानकारी पर मौके पर पहुँची स्थानीय पुलिस, सदर कोतवाली क्षेत्र के जेल रोड का मामला.

10:43 AM

Kaushambi news: 4 देशी बम के साथ युवक गिरफ़्तार, मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ़्तारी

Kaushambi news: 4 देशी बम के साथ युवक गिरफ़्तार. मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ़्तारी. आरोपी मिथुन भरवारी कस्बे के गौशाला का रहने वाला है. मुकदमा दर्ज कर आरोपी को पुलिस ने जेल भेजा है. कोखराज़ थाना क्षेत्र के साईगंज रेलवे अंडर पास के पास से गिरफ़्तारी हुई है.

10:12 AM

UP Roadways Bus: यूपी रोडवेज बसों का किराया घटेगा, योगी सरकार AC से लेकर साधारण बसों के यात्रियों को देगी तोहफा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश परिवहन रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी लाया है. जल्द से जल्द से रोडवेज बसों के किराए में आपको गिरावट देखने को मिल सकती है. जिससे कि यात्रियों को बसों में यात्रा करने में सहूलियत होगी. 

09:46 AM

Lucknow news: अनुपूरक बजट से योगी सरकार जीत लेगी किसानों का दिल, 2022 में किया हुआ वादा होगा पूरा  

Lucknow news: आप को याद होगा कि 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा किया गया था. और अब सरकार उसी वादे को पूरा करने का भरपूर प्रयास कर रही है.

09:45 AM

Lucknow News: हैवानों ने पांचवी की छात्रा को बनाया शिकार, दरिंदगी का रूह कपा देने वाला मंजर, दो अपराधी गिरफ्तार

Lucknow News: दरिंदो की हैवानियत से छात्रा बेसुध हो गई। वहीं काफी देर तक छात्रा के घर ने आने पर परिजनों को चिंता हुई. इसके बाद छात्रा के परिजनों ने खोजना शुरू किया तो वह बेसुध हालत में घर से कुछ दूरी पर मिली.

09:04 AM

राजधानी दिल्ली में आज का कलेक्टिव एक यूआई 436 के आसपास दर्ज किया गया है. यह गंभीर श्रेणी में आता है. दिवाली के बाद लगातार हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है. पूरा शहर धुंध की चादर के पीछे ढंका नजर आया.

दिल्ली के अलग अलग इलाकों में AQI
आनंद विहार: 448

ITO: 436
मंदिर मार्ग: 437

R K PURAM: 464
लोधी रोड: 397

आईजीआई एयरपोर्ट: 467
एनसीआर में AQI का स्तर :
गाजियाबाद:374

गुरुग्राम:404
ग्रेटर नोएडा:313

फरीदाबाद: 416
नोएडा:365

09:01 AM

कौशांबी: किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म का मामला. आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर. न्यायलय के आदेश पर कुर्की की नोटिस चस्पा. दीवर कोतारी गांव का रहने वाला है आरोपी सुनील कुमार. मंझनपुर थाना क्षेत्र के दीवर कोतारी गाँव का मामला.

09:00 AM

UP Weather AQI Today: दिल्ली मे प्रदूषण बढ़ाता जा रहा है कई इलाकों मे 500 पार AQI जा रहा है. हरि नगर 520 AQI जनकपुरी 495 AQI दिल्ली केंट 422 AQI RK पुरम 444 AQI. दिल्ली में प्रदूषण ने सुबह दोहपर और शाम को अपना प्रकोप जमा रखा है. कई इलाकों मे 500 AQI शाम को पार हो जाता है. दिल्ली मे प्रदूषण ने सभी को चिंता मे डाल दिया है.

 

08:34 AM

UP Weather AQI Today: उत्तर प्रदेश के कई ऐसे शहर हैं जहां कि हवा में जहर घुला हुआ सा प्रतीत होता है. खासकर दिल्ली से सटे शहरों में प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दीपावली पर चली आतिशबाजी घुटन का कराण बनी हुई है और हवाओं में जहरीले रसायन व गैस बढ़े हुए जिसे देखते हुए लोगों को अलर्ट रहना चाहिए. 

07:52 AM

जौनपुर: सिंगरामऊ कोतवाली व सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा दिनांक-10.11.2023 को थाना क्षेत्र सिंगरामऊ बहरा हाईवे के पास प्राप्त एक शव जिसके सर में गोली लगी थी, घटना का सफल अनावरण, पत्नि ने साजिश करके प्रेमी से करवाई अपने पति की हत्या.

07:33 AM

उत्तरकाशी: टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन है जारी पाइप के जरिए मजदूरों को निकालने के लिए मलबे में इंजेस्ट की जा रही है पाइप टनल के 200 मीटर अंदर चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन 98 कर्मचारी की लगाई गई है तीन शिफ्ट में ड्यूटी टनल के मुहाने पर की गई है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था.

07:25 AM

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी 12 नवंबर की सुबह 5:45 पर हुआ था टनल में आया था मलबा. शिफ्ट बदलते वक्त टनल में फंसे 40 मजदूर 12 नवंबर को टनल से मलबा हटाकर चलाया गया था रेस्क्यू ऑपरेशन. 13 नवंबर को गिर रहे मलबे को रोकने के लिए चलाया गया प्लास्टर लगाने का ऑपरेशन. 14 नवंबर को छोटी मशीन से मलबे में ड्रिल करने हुआ था रेस्क्यू ऑपरेशन. मगर तीनों ऑपरेशन रहे थे नाकाम 15 नवंबर को लाई गई थी हैवी कैपेसिटी की ड्रिलिंग मशीन 16 नवंबर को 11:00 बजे दिन में ड्रिल के जरिए पाइप मलबे में डालने का शुरू हुआ ऑपरेशन 17 नवंबर आज का दिन माना जा रहा है अहम आज रेस्क्यू ऑपरेशन में मिल सकता है बड़ा अपडेट.

 

07:23 AM

Chhath Puja 2023 Arghya time: इस साल फिर गोमती नदी के किनारे छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन लक्ष्मण घाट मैदान पर होगा. कार्यक्रम में सीएम योगी उपस्थित रहेंगे. 17 नवंबर यानी आस से‘खाय नहाए’ से शुरू होने वाला ये पर्व काफी धूमधाम से मनाया जाएगा.

Trending news