बीजेपी के चाणक्य ने रचा 14 सीटों का चुनावी चक्रव्यूह, अवध-बुंदेलखंड में क्लीनस्वीप का प्लान तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232017

बीजेपी के चाणक्य ने रचा 14 सीटों का चुनावी चक्रव्यूह, अवध-बुंदेलखंड में क्लीनस्वीप का प्लान तैयार

Lok Sabha Election 2024 : कानपुर रोड पर स्थित एक होटल में चल रही बैठक में यूपी के दोनों डिप्‍टी सीएम, प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहे. बैठक में पांचवें चरण में होने वाले अवध और बुंदेलखंड की 14 सीटों की तैयारियों पर समीक्षा की. 

Amit Shah

Lok Sabha Election 2024 : यूपी में लोकसभा चुनाव के दो चरणों के लिए मतदान संपन्‍न हो चुके हैं. तीसरे चरण की दस सीटों के लिए 7 मई को मतदान होगा. इससे पहले बीजेपी अवध की सीटों पर फोकस कर रही है. बीजेपी के चाणक्‍य कहे जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में गुरुवार को बड़ी बैठक की. इसमें अवध और बुंदेलखंड की सीटों पर जीत का प्‍लान तैयार किया गया. बैठक में अमित शाह के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे. 

लखनऊ में बीजेपी की बड़ी बैठक  
कानपुर रोड पर स्थित एक होटल में हुई बैठक में यूपी के दोनों डिप्‍टी सीएम, प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहे. बैठक में पांचवें चरण में होने वाले अवध और बुंदेलखंड की 14 सीटों की तैयारियों पर समीक्षा की. इनमें लखनऊ, मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा पर जीत को लेकर रणनीति बनाई. साथ ही हर एक सीट पर वोट बढ़ाने को लेकर चुनावी मंत्र दिया. 

सीतापुर में गरजे गृहमंत्री 
इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में ताबड़तोड़ कई रैलियां कीं. सीतापुर के लहरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. यहां बीजेपी प्रत्‍याशी राजेश वर्मा के समर्थन में वोट मांगते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और सपा को झूठ बोलने वाली पार्टी करार दिया. अमित शाह ने कहा कि विपक्ष कहता है कि मोदी जी को 400 पार कराओगे तो आरक्षण समाप्त कर देंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश की कृपा से मोदी जी के पास 10 साल से पूर्ण बहुमत है आरक्षण समाप्त नहीं किया. 

एससी एसटी आरक्षण को हाथ नहीं लगाने दूंगा 
अमित शाह ने कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, भाजपा सरकार है तब तक एससी एसटी ओबीसी के आरक्षण को हम हाथ नहीं लगने देंगे. किसी की हिम्मत नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण देकर पिछड़ वर्ग का आरक्षण काटने का काम किया. गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को आरक्षण देने का षड्यंत्र करती है. 

पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छिनने नहीं दूंगा 
अमित शाह ने कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जिंदा है, पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को आरक्षण हम नहीं देने देंगे. कांग्रेस वाले कहते हैं कि भारत के दो टुकड़े करो उत्तर भारत और दक्षिण भारत. साथ ही विपक्ष कहता है कि आतंकवादियों के साथ बातचीत करो, उनको बिरयानी खिलाओ, कश्मीर में 370 धारा वापस लाओ और ट्रिपल तलाक वापस लाओ.  

यह भी पढ़ें : 'विवादों के पहलवान' बृजभूषण शरण सिंह की सियासी पारी का द एंड, BJP ने कैसे दी शह मात?
 

Trending news