लग्जरी कारों और हथियारों के शौकीन हैं बृजभूषण के बेटे, 50 करोड़ के करीब चल-अचल संपत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233324

लग्जरी कारों और हथियारों के शौकीन हैं बृजभूषण के बेटे, 50 करोड़ के करीब चल-अचल संपत्ति

Karan Bhushan Singh property : करण भूषण शरण सिंह के हलफनामे के मुताबिक, उनकी पत्नी नेहा सिंह इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल की प्रबंधक हैं. करण भूषण शरण सिंह ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या से एलएलबी की पढ़ाई की है.

Karan Bhushan Singh

अतुल कुमार यादव/गोंडा : गोंडा की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी करण भूषण सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. करण भूषण सिंह कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं. करण भूषण सिंह अभी महज 33 साल के हैं. उन्‍होंने डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या से एलएलबी की पढ़ाई की है. साथी उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया से बीबीए की पढ़ाई की है. करण भूषण शरण सिंह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 

पत्‍नी इंदिरापुरम पब्लिक स्‍कूल की प्रबंधक 
करण भूषण शरण सिंह के हलफनामे के मुताबिक, उनकी पत्नी नेहा सिंह इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल की प्रबंधक हैं. करण भूषण शरण सिंह को एक 11 साल की बेटी कामाक्षी और 9 साल का बेटा अमर्थय भूषण सिंह है. करण भूषण सिंह राष्ट्रीय ट्रेप शूटर, राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी, कुश्ती और बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं. इनका इन खेलों में रुचि भी है. करण भूषण सिंह अब तक यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, दुबई सिंगापुर और थाईलैंड की यात्रा कर चुके हैं. वर्तमान में करण भूषण सिंह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक नवाबगंज के भी अध्यक्ष हैं. 

कितनी संपत्ति के मालिक हैं?
अगर करण भूषण सिंह के चल और अचल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 4 करोड़ 37 लाख 77 हजार 19 रुपये की चल और 43 करोड़ 71 लाख  9549 रुपये की अचल संपत्ति है. वहीं इनकी पत्नी नेहा सिंह के पास 32 लाख 95 हजार 72 रुपये की चल और 1 करोड़ 15 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. करण भूषण शरण सिंह महंगी गाड़ियों के साथ असलहों के शौकीन हैं. इनके नाम 6 गाड़ी और 3 असलहे और 22 एकड़ जमीन भी है. 

महंगी गाड़‍ियों के शौकीन 
इनकी पत्नी नेहा सिंह सोने की शौकीन हैं. इनके पास 17.16 एकड़ जमीन हैं. करण भूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं दर्ज है और इनके पास 1 लाख रुपये, वहीं पत्नी के पास 50 हजार रुपये की नगदी है. करण भूषण सिंह 22 करोड़ 66 लाख 13 हजार 74 रुपये और पत्नी 27 लाख 46 हजार 270 रुपये की बैंक से कर्जा भी है. करण भूषण सिंह ने ये लोन हाउसिंग लोन, टर्मलोन, ओडी लोन के नाम और इनकी पत्नी भी ओडी लोन के नाम पर कर्जा ले चुकी हैं. 

पेशे से वकील हैं सपा प्रत्‍याशी 
वहीं, सपा प्रत्‍याशी भगत राम मिश्रा बहराइच जिले के रायपुर राजा गांव के रहने वाले हैं. 71 वर्षीय भगत राम मिश्रा 1975 में गोरखपुर विश्वविद्यालय से एमए और 1978 में एलएलबी किया है. भगत राम मिश्रा पेशे से वरिष्ठ अधिवक्ता भी हैं. भगत राम मिश्रा के पास 27 लाख 18 हजार 708 रुपये की चल और 3 करोड़ 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. ये गाड़ियों के साथ सोने के शौकीन हैं. इनके पास लगभग ढाई हजार बीघा जमीन है और इनके ऊपर बैंक से 8 लाख रुपये कर्जा भी है. 

कितनी संपत्ति के मालिक हैं भगत राम मिश्रा? 
भगत राम मिश्रा की पत्नी पीतांबरी मिश्रा के पास 21 लाख 3800 रुपये की चल संपत्ति है और 1 करोड़ से ज्यादा रुपये की अचल संपत्ति है. भगत राम मिश्रा के पास 800000 की एक क्रेटा गाड़ी 200000 का 300 ग्राम सोना 17 लाख 18 हजार 708 का एक आईडीबीआई बैंक में बंध पत्र भी है. भगत राम मिश्रा के पास कोई भी लाइसेंसी बंदूक या असलहा नहीं है. भगत राम मिश्रा के पास लगभग 20 एकड़ भूमि तो वहीं पत्नी पीतांबरी मिश्रा के पास 2 एकड़ जमीन है और पत्नी के पास 20 लाख रुपए का 300 ग्राम सोना भी है. 

यह भी पढ़ें : ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से नए चेहरे पर दांव

यह भी पढ़ें : लखनऊ में भी अखिलेश ने किया खेला!, रविदास मेहरोत्रा के बाद एक और सपा नेता ने भरा पर्चा

Trending news