बसपा में पहले चरण के चुनाव से पहले उलटफेर, 10 दिन पहले घोषित प्रत्याशी का टिकट काट पार्टी से निकाला
Advertisement

बसपा में पहले चरण के चुनाव से पहले उलटफेर, 10 दिन पहले घोषित प्रत्याशी का टिकट काट पार्टी से निकाला

Jhansi Lok sabha Seat 2024: यूपी के बहुजन समाज पार्टी में बड़ी हलचल देखने को मिली है. जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने लेटर जारी कर जानकारी दी कि  झांसी में बसपा अपने प्रत्याशी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

 

UP Loksabha Chunav 2024

Jhansi Lok sabha Seat 2024: लोकसभा के पहले चरण के चुनाव के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश के झांसी में बसपा (BSP) में बड़ी हलचल देखने को मिली है. जानकारी के मुताबिक, यूपी के झांसी में बसपा ने अपने प्रत्याशी  राकेश कुशवाहा पर एक्शन लेते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया है पार्टी ने राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित करते हुए टिकट भी काट दिया है. बसपा ने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है. बसपा जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों में  बदलाव किया गया है. जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने इसकी जानकारी दी.  इस घटनाक्रम के बाद बसपा अब किसको चुनावी मैदान में उतारती है.

fallback

झांसी के बसपा जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने पत्र जारी करके बताया कि यहां से प्रत्याशी राकेश कुशवाहा पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप थे. इस संबंध में उन्हें चेतावनी भी दी गई थी. जांच कराई तो आरोप सही पाए गए. इसको देखते हुए पार्टी की ओर से राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. अब वह पार्टी के प्रत्याशी नहीं होंगे.

आपको बता दें कि झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से 9 अप्रैल को बुंदेलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार ने बरुआसागर के राकेश कुशवाहा एडवोकेट के नाम का ऐलान किया था. इस घोषणा के अभी दस दिन में पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. जानकारी के मुताबिक जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को भी पद से हटाया गया है. नये जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने पत्र जारी कर बताया कि प्रत्याशी राकेश कुशवाहा पर अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप थे. पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी को प्रदर्शन खराब रहने का फीडबैक मिला, इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है.

नए जिलाध्यक्ष बने बीके गौतम 
बसपा ने जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को हटाकर झांसी के बीके गौतम को नई जिमेदारी दी है. 

पहले चरण में यूपी की इन 8 सीटों पर वोटिंग
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में चुनाव होगा. जिनमें रामपुर, सहारनपुर, पीलीभीत, नगीना, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और कैराना शामिल हैं.

PM Modi Rally in UP: 24 में बीजेपी की पक्की जीत की तैयारी, पीएम मोदी 4 दिन में यूपी की इन छह सीटों पर करेंगे चुनावी रैली
 

 

Trending news