Yogi Adityanath Speech: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश के आरोपों पर किया करारा पलटवार, विधानसभा में गूंजे ठहाके
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2098848

Yogi Adityanath Speech: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश के आरोपों पर किया करारा पलटवार, विधानसभा में गूंजे ठहाके

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया. योगी आदित्यनाथ ने एक-एक करके अखिलेश यादव के हर आरोपों का करारा जवाब दिया. योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश के आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि एक वक्त यूपी में पहचान का संकट था.

Yogi Adityanath Speech

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया. योगी आदित्यनाथ ने एक-एक करके अखिलेश यादव के हर आरोपों का करारा जवाब दिया.

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश के आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि एक वक्त यूपी में पहचान का संकट था. यूपी के नौजवानों पर टिप्पणी होती थी. आज हर कोई यूपी आना चाहता है. अखिलेश हमेशा मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं. 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए कहा कि 500 साल के लंबे संयम भरे इंतजार के बाद यह कार्य पूरा हुआ. दुनिया में ऐसा पहला उदाहरण था, जब भगवान राम को अपने अस्तित्व के लिए अपनी पहचान के लिए संघर्ष करना पड़ा.

सीएम योगी ने कहा, अयोध्या, मथुरा-काशी के साथ अन्याय हुआ. 500 बरसों का इंतजार अयोध्या को करना पड़ा. हम तीन ही जगह तो मांग रहे थे, जो हिन्दुओं की आस्था का बड़ा केंद्र हैं. तीनों ही सामान्य जगहें हैं. जिस तरह दुर्योधन ने सिर्फ पांच गांव मांगे थे, लेकिन कृष्ण के दुर्योधन से अनुरोध पर भी वो नहीं माना. इसी तरह हिन्दुओं ने सिर्फ तीन स्थल मांगे हैं. 

ये दुनिया की पहली घटना थी जहां प्रभु को अपने अस्तित्व के लिए स्वयं प्रमाण जुटाने पड़े लेकिन प्रभु राम हमको धैर्य की राह दिखाते हैं. इस धैर्य को पूरी दुनिया ने देखा. हमको प्रसन्नता है हमने वचन निभाया,मंदिर वही बनाया..जो कहा,करके दिखाया संकल्प की सिद्धि की.

अयोध्या में शबरी के नाम पर रसोई घर चल रहा है.अयोध्या मे निषादराज के नाम पर रैन बसेरे का निर्माण हो चुका है. क्या ये पीडीए नहीं है, इनका पीडिए तो परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी है. 

नेता प्रतिपक्ष के पूरे भाषण में मैं सदन में था. सोच रहा था कि वो अब बोलेंगे तब बोलेंगे. लेकिन सदी की सबसे बड़ी घटना (राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा)  पर बोलेंगे. लेकिन वो तर्को से भटकाते रहे,जैसा वो करते रहे हैं. आज भव्य नव्य दिव्य अयोध्या सबको आकर्षित कर रही है. सबसे बड़ी टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन रही है.
 अब अयोध्या मे परिक्रमा पर कोई प्रतिबंध नही लगा सकता. कोई कर्फ्यू नहीं लगा सकता. अब वहां मंगल भवन अमंगल हारी के कीर्तन हो रहे हैं.

अयोध्या को इनके वक्त युद्धभूमि के रूप में बदल दिया गया था, लेकिन अब ऐसा नही होगा. इसी सदन में अयोध्या को लेकर कुछ सदस्यों ने ऐसा कृत्य किया जो जनभावनाओ के खिलाफ था. पहले कर्फ्यू का सन्नाटा था,आज हमसे पूरा भारत नई अपेक्षा रखता है. प्रभु राम भक्त वत्सल है. आप सबको वहाँ दर्शन करना चाहिए.

हमारे नेता प्रतिपक्ष इस पर एक शब्द नही बोले, उन्हें वोट बैंक की चिंता थी. हमारे ज़ीरो टॉलरेंस की नीति से लोगों में चिड़चिड़ाहट हो गई है. हमने पुलिस रिफार्म मे कमीशनरी गठित किए हैं. साइबर थाने के गठन किया है. फोरेंसिक इंस्टीटय्यूट की स्थापना लखनऊ मे की है. पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों की क्षमता बढ़ाई गई. एस डी आर एफ का गठन किया गया.

Trending news