Lucknow News: हर महीने दो लाख वेतन, रहने-खाने की सुविधा, यूपी से सैकड़ों भारतीयों ने भरी इजरायल की उड़ान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2190185

Lucknow News: हर महीने दो लाख वेतन, रहने-खाने की सुविधा, यूपी से सैकड़ों भारतीयों ने भरी इजरायल की उड़ान

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 800 श्रमिकों का पहला जत्था इजरायल रवाना हुआ. इजरायल के लिए यूपी से 5 हज़ार श्रमिकों का चयन हुआ है.इजराइल ने जून तक 10000 भारतीय श्रामिकों को इजराइल बुलाने का प्रस्ताव दिया है. 

Lucknow

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 800 श्रमिकों का पहला जत्था इजरायल रवाना हुआ. इजरायल के लिए यूपी से 5 हज़ार श्रमिकों का चयन हुआ है ITI अलीगंज में प्रत्येक सप्ताह 300 श्रमिकों का सत्यापन का हो रहा है. यात्रा में 66800 रुपये का किराया जमा कराया जा रहा है. इजराइल ने जून तक 10000 भारतीय श्रामिकों को इजराइल बुलाने का प्रस्ताव दिया है. इन श्रामिकों को भारत में नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के जारिए ट्रेनिंग दी गई है.भारत और इजरायल के बीच हुए समझौते के तहत इन श्रामिकों को भेजा जा रहा है.

 इजारायल और हमास के बीच संघर्ष

दरअसल पिछले साल 7 अक्टूबर को  इजारायल और हमास के बीच संघर्ष हुआ था. इसके बाद इजरायल में पढ़ने वाले अधिकतर छात्र भारत लौट आए हैं. वर्तमान में इजरायल में 18000 से ज्यादा भारतीय रह रहे हैं. इनमें से अधिकतर केयरटेकर का काम करते हैं. फिलहाल इजरायल ने जून तक 10000 भारतीय कामगारों को बुलाने का ऐलान किया था. 

कर्मचारी  विदेशी कामगारों की जगह लेंगे

पिछले माह इजरायल में स्थित मोदी इन मैककैबिम- रेउट शहर में इजरायली अधिकारियों ने कहा कि जून के अंत तक 10,000 कर्मचारी भारत से आएंगे. ये कर्मचारी  विदेशी कामगारों की जगह लेंगे. इजरायल हमास संघर्ष से पहले 1 लाख फिलिस्तीनी कामगार काम करते थे. लेकिन अब सुरक्षा कारणों से इजरायल ने  काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इजरायल में युद्ध के कारण चीन और दूसरे देशों के कर्मचारी भी अपने देश लौट चुके हैं.

यह भी पढ़ें- लखनऊ से यूएई की सस्ती उड़ान, यूपी से अबू धाबी-दुबई जाने वाले को मिला तोहफा

यह भी पढ़ें-  गाजियाबाद में सबसे ज्यादा 35 प्रत्याशी, बुलंदशहर में सबसे कम, देखें दूसरे चरण में किसने कहां से भरा दम

Trending news